Monday, January 30, 2023

मेरठ : शुगर मिल में भीषण आग, टरबाइन फटने से इंजीनियर की मौत

मेरठ : शनिवार दोपहर मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र स्थित मोतीपुर शुगर मिल में अचानक आग लगने की घटना सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार यह आग टरबाइन में लगी थी. इस दौरान टरबाइन सहित अन्य कई उपकरण जलकर खाक हो गए हैं. घंटों भर की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों की करीब 7 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. ख़बरों की मानें तो इस आग में एक इंजीनियर घायल हो गए हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है जहां पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है.

दरअसल मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र स्थित मोहद्दीनपुर शुगर मिल में आग लग गई. शनिवार की दोपहर को अचानक से मील से काला धुआं निकलने लगा. आस-पास के कर्मचारी इस धुंए को देख कर मील की ओर भागे. इसके बाद जानकारी मिली कि मील में भीषण आग लग गई है. मील में लगी आग पर क़ाबू पाने के लिए कई घंटों तक 7 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत की. अग्निशमन विभाग अब मामले को लेकर जांच कर रहा है. जहां अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है. कारण और नुकसान की जांच की जा रही है.

 

इंजीनियर की मौत

घायल इंजीनियर नरेंद्र कुशवाहा की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में रखे केमिकल के गोदाम में भी ड्रम रखे हुए थे. इस बीच आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत लगी. टरबाइन सहित कई उपकरण भी इस भीषण आग में आकर ख़ाक हो गए हैं.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news