नई दिल्ली. Farrukhabad jail commotion-फर्रुखाबाद जिला जेल में रविवार को एक कैदी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत होने की खबर से जेल में कैदियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कैदियों ने जेलर पर हमला कर पथराव के बाद जेल में आग लगा दी। सूचना मिलने पर डीएम-एसपी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि जेल में कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें तीन कैदियों को गोली लग गई।

जानकारी के अनुसार, मेरापुर थाना क्षेत्र निवासी संदीप हत्या के मामले में जिला जेल में बंद था। हालत बिगड़ने पर उसे शनिवार रात सैफई रेफर किया गया था, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलने पर कैदियों ने सुबह डिप्टी जेलर शैलेश कुमार सोनकर पर हमला कर उनके साथ जमकर मारपीट की।

पुलिस पर किया पथराव

जेल से तीन कैदियों को गोली लगने की जानकारी मिल रही है। कैदियों ने जेल में तोड़फोड़ कर कब्जा कर लिया है। कैदी पुलिस पर भी पथराव कर रहे हैं। मेन गेट पर कब्जा होने के कारण पुलिस अंदर नहीं जा पा रही है। कैदी लगातार पुलिस पर पथराव कर रहे हैं। पुलिस भी बचाव में फायरिंग कर रही है।

कैदियों का आरोप है कि संदीप को समय से इलाज नहीं मिला। इसलिए उसकी मौत हो गई। दिवाली के दिन सही भोजन न दिए जाने का भी कैदियों ने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दिवाली पर अहाते न खोले जाने से कैदी अन्य लोगों से मिल नहीं सके थे।

Delhi air quality: दिल्ली की एयर क्वालिटी लगातार तीसरे दिन ‘बेहद खराब

Aryan Khan Drugs Case: एनसीबी एसआईटी ने संभाली कमान, आर्यन खान मामले पर नए सिरे से विचार कर सकती है

SA vs ENG Big Crucial T20 Match For Semifinal साउथ अफ्रीका ने 14 ओवर में बनाए 114/2

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर