नई दिल्ली. Ghazipur border -टिकरी बॉर्डर के बाद अब गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड्स हटाने का काम शुरू हो गया है। इस सड़क पर कृषि कानूनों को वापस लेने को लेकर पिछले 11 महीने से किसानों का आंदोलन के साथ ही गाजियाबाद से दिल्ली तक का रास्ता बैरिकेड्स हटने के बाद खुल सकता है. फिलहाल सिर्फ बेरिकेड्स हटाए जा रहे हैं, आंदोलनकारी किसान अभी भी वहीं खड़े हैं।

गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने सबसे पहले कंटीले तारों को हटाना शुरू किया

रिपोर्ट के मुताबिक, गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने सबसे पहले कंटीले तारों को हटाना शुरू किया है. इससे पहले गुरुवार रात टिकरी बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटा दी गई थी। दिल्ली सीमा के पास गाजीपुर सीमा पर किसान आंदोलन स्थल पर लगे बैरिकेड्स को पुलिस ने हटा दिया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘सरकार की ओर से आदेश आया है, इसलिए हम बैरिकेड्स हटाकर रास्ता खोल रहे हैं.’ पुलिस बैरिकेड्स क्यों लगाए गए, इस पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि नोएडा में कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए बैरिकेड्स लगाए गए थे, अब किसानों से बातचीत की जा रही है और उम्मीद है कि जल्द ही यह रास्ता आम नागरिकों के लिए खोल दिया जाएगा. दिया जा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई थी. कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम करने पर नाराजगी जताई थी। कोर्ट ने कहा था कि ऐसा कोई भी रास्ता लंबे समय तक बंद नहीं किया जा सकता क्योंकि इससे आम जनता को परेशानी होती है। राकेश टिकैत ने तब गाजीपुर सीमा पर अपने कुछ तंबू हटा दिए थे और यह दिखाने की कोशिश की थी कि सड़क को पुलिस ने अवरुद्ध किया था न कि किसानों ने। टिकैत के इसी आरोप के बाद अब पुलिस ने टिकरी और अब गाजीपुर से बैरिकेड्स हटाना शुरू कर दिया है।

RAS Exam: महिला उम्मीदवार की टीशर्ट की आस्तीन काटी , NCW ने राजस्थान के मुख्य सचिव को भेजा नोटिस

दिल्ली: रोहिणी के बेगमपुर इलाके में एनकाउंटर, एक बदमाश ढेर, दो पुलिसकर्मी जख्मी

T20 World Cup: शुक्रवार को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच होगा अहम मुकाबला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर