इंदौर. एक ओर कोरोना महामारी में लोग ऑक्सीजन और दवाओं के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं वहीं कुछ लोग इस आपदा में लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। ऐसी ही घटना इंदौर की है, जहां सुरेश यादव नामक एक युवक ने पानी भर कर टोसिलिजुमैब (टोसी) के इंजेक्शन ढाई-ढाई लाख में बेच दिए।

इन नकली इंजेक्शन को बेच आरोपी ने घर के लिए कूलर, फ्रिज, अलमारी और मोबाइल के साथ सालभर का राशन खरीद लिया था। इतना ही नहीं, उसने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए हजारों के कपड़े खरीदे और कई गिफ्ट भी दिए। लॉकडाउन खुलने के बाद वो अपनी गर्लफ्रेंड को घुमाने ले जाने वाला था। लेकिन उससे पहले ही पकड़ा गया। निकली इंजेक्शन बेचकर लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले इस शख्स पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इंदौर पूर्व के SP आशुतोष बागरी ने बताया कि सुरेश ने कबूला है कि वह पांच लोगों को दो से ढाई लाख रुपए में इंजेक्शन बेच चुका है।

ऐसे आया पकड़ में

आरोपी सोशल मीडिया पर लोगों से जुड़कर उन्हें ठगता था। SI प्रियंका शर्मा को सोशल मीडिया ग्रुप इंदौर स्मार्ट सिटी पर टोसी इंजेक्शन की डिमांड डालने के लिए कहा गया, तभी आरोपी ने उनसे चैट की। बताया कि वह इंजेक्शन दे देगा। उसकी असल कीमत 40 हजार है, लेकिन अभी ब्लैक में ढाई लाख रुपए में मिलेगा। ऐसा कहकर आरोपी ने प्रियंका से ढाई लाख रुपए में सौदा कर लिया।

लेकिन आरोपी को ये नहीं मालूम था वो जिससे सौदा कर रहा है वो पुलिस है। इस तरह इंजेक्शन लेने की बात करके पुलिस ने जाल बिछाया और सुरेश यादव को रंगे हाथों पकड़ लिया।

Third Wave of Corona : कोरोना की तीसरी लहर के लिए रहें तैयार, जल्द ऑक्सीजन का समाधान करे सरकार- सुप्रीम कोर्ट

Goverment Approves Sale IDBI Bank : केंद्र सरकार ने आईडीबीआई बैंक को बेचने की दी मंजूरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर