कुपवाड़ा: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा-तंगधार रोड पर शुक्रवार दोपहर हुए हिमस्खलन में मरने वालों की संख्या 11 पहुंच गई है. इंडिया न्यूज/इनखबर के पास इस हिमस्खलन का एक एक्सक्लूसिव वीडियो सामने आया है. जिसमें रेस्क्यू टीम बर्फ में लगभग 5-6 फीट नीचे दबे एक छोटे बच्चे को बाहर निकाल रही है. इस वीडियो में रेस्क्यू टीम के साथ-साथ काफी लोग जमा हुए दिखाई दे रहे हैं. रेस्क्यू टीम ने बर्फ में दबे लोगों में से दो को जिंदा बाच लिया है. जिसमें एक 46 साल का व्यक्ति है और दूसरा एक बच्चा शामिल है.

जिस बच्चे को बर्फ से जीवित बाहर निकाला गया है वो लगभग ढाई घंटे तक बर्फ में नीचे दबा रहा. जबकि 46 वर्षिय गुलाम भट को 12 घंटे बाद रेस्क्यू किया गया है. रेस्क्यू के बाद दोनों लोगों को कुपवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया उसके बाद इनको श्रीनगर के रेफर कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक इन लोगों को बचाने में कुपवाड़ा के स्थानीय लोगों ने भी काफी मदद की.

कुपवाड़ा के एसएसडी शमशीर हुसैन ने कहा कि मैं उन लोगों को व्यक्तिगत तौर पर धन्यवाद बोलता हूं जो लोग रेस्क्यू में मदद के लिए आगे आए. जानकारी के मुताबिक इलाके में भारी बर्फबारी और कोहरा के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में भी दिक्कतें आ रही है. इसलिए बीच में कुछ देर के लिए रेस्क्यू ऑफरेशन को रोकना भी पड़ा था. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद ही ये पता चल पाएगा कि कहा कितने लोग हिमस्खलन में दबे हुए हैं. सर्द के महीनों नें इस इलाके में हिमस्खलन की घटने पहले भी देखने को मिली है और दबने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है. 

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में दर्दनाक हादसा, खचाखच भरी मिनी बस खाई में गिरी, 6 की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका

दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर अकेले चढ़ना अब हो जाएगा सपना, नेपाल कैबिनेट ने लगाई रोक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App