श्रीनगर, कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबालों और लश्कर-ए-तैयबा के बीच मुठभेड़ में आज, रविवार (8 मई) को दो आतंकी भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए. इस बात की जानकारी पुलिस द्वारा दी गई. इनमें से एक आतंकी की पहचान पाकिस्तान से जुड़ी बताई जा रही है. साथ ही आतंकियों के पास से गोलाबारूद और हथियारों समेत कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है.

रविवार सुबह हुई मुठभेड़

रविवार 8 मई की सुबह कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प में दो आतंकियों को सुरक्षा बालों ने मार गिराया. दोनों आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तान के निवासी के रूप में हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के देवसर के चेयन में रविवार की सुबह आतंकियों के मिलने की सूचना के बाद सुरक्षा बालों ने घेराबंदी कर दी थी. घेराबंदी के बाद मौके पर लगातार गोलाबारी होने लगी.

बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां

जानकारी के मुताबिक कुलगाम के देवसर, चेयन में हुई गोलाबारी के दौरान दोपहर के समय सुरक्षाबलों द्वारा दोनों आतंकियों को मार गिराया. आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिलते ही जब सुरक्षाबल की एक टीम मौके पर पहुंची तब आतंकियों द्वारा उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी गई. कुछ समय तक ये गोलाबारी जारी रही. जिसके बाद सुरक्षा बालों द्वारा आतंकियों पर बढ़त पाते हुए दो को मार गिराया गया.

कश्मीर पुलिस ने दी जानकारी

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इंस्पेक्टर जनरल, कश्मीर जोन, विजय कुमार के हवाले से एक ट्वीट भी किया था. जिसमें कहा गया था, “लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी (हैदर) और एक स्थानीय आतंकवादी चल रहे मुठभेड़ में फंसा हुआ है. हैदर उत्तरी कश्मीर में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था और कई आतंकी अपराधों में शामिल था.” बता दें, शनिवार को भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने श्रीनगर में डॉ. अली जान रोड स्थित ऐवा ब्रिज के पास एक पुलिसकर्मी पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं थीं.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर