Friday, February 3, 2023
spot_img

Election Commission on UP Elections: टल सकता है यूपी चुनाव, मुख्य चुनाव आयुक्त बोले दौरे के बाद होगा फैसला

Election Commission on UP Elections:

नई दिल्ली. Election Commission on UP Elections: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की रफ्तार तेज़ी से बढ़ रही है. ऐसे में, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयुक्त को चुनाव टालने की सलाह दी थी. इस पर अब चुनाव आयोग ने जवाब देते हुए कहा है कि अगले हफ्ते चुनाव आयोग की टीम उत्तर प्रदेश के हालत का जायज़ा लेने जाएगी, जिसके बाद ही चुनाव और चुनावी रैलियों के आयोजन पर कोई फैसला किया जाएगा. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा है कि वे अगले हफ्ते उत्तर प्रदेश की स्थिति का जायजा लेने जाएंगे, वहां के हालात की समीक्षा करेंगे, उसके बाद ही कोई फैसला किया जाएगा.

हाईकोर्ट ने दिया था यह सुझाव

उत्तर प्रदेश में एक ओर जहाँ चुनावी तैयारियां ज़ोरो पर हैं तो वहीं दूसरी ओर राज्य में ओमीक्रॉन के मामले भी सामने आ रहे हैं. ऐसे में, गुरूवार को हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग को विधानसभा चुनाव और चुनावी रैलियां तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का सुझाव दिया था. हाईकोर्ट का कहना था कि प्रदेश में फरवरी में चुनाव होने हैं, ऐसे में चुनावी रैलियां भी होंगी जिससे लोगों में संक्रमण बढ़ सकता है. न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने चुनाव स्थगित करने का सुझाव देते हुए कहा था कि “जान है तो जहान है.”

चुनाव आयोग ने दिया सुझाव पर जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट के विधानसभा चुनाव टालने के सुझाव पर अब चुनाव आयोग ने जवाब दिया है. चुनाव आयोग का कहना है कि राज्य में स्थिति का जायजा लेने के लिए अगले हफ्ते चुनाव आयोग की टीम उत्तर प्रदेश जाएगी. इस पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा है कि वे अगले हफ्ते उत्तर प्रदेश जाएंगे, वहां के हालात की समीक्षा करेंगे और उसके बाद ही कोई फैसला किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

Atrangi Re movie Review: भूल भुलैया में घुमा देगी फिल्म ‘अतरंगी रे’, दिल्ली टूटने की आवाज़ का लोगों पर कितना असर, पढ़ें रिव्यू

Coronavirus Third Wave Vs Omicron Variant: 100 से ज्यादा देशों में फैला ओमिक्रॉन, कई देशों में बनता जा रहा डॉमिनेंट वेरिएंट

 

Latest news