कटिहार. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रचार के दौरान बिहार के कटिहार में विवादित बयान देने के बाद कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. कटिहार में नवजोत सिंह सिद्धू के दिए बयान पर चुनाव आयोन ने संज्ञान लेते हुए कटिहार के चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह के बयान की सीडी और बयान की ट्रंसक्रिप्ट मांगी है. सिद्धू के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर मुकदमा भी दर्ज कराया गया है. 

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कटिहार संसदीय क्षेत्र बलरामपुर विधानसभा में एक सभा को संबोधित करते हुए मुस्लिम मतदाताओं से कहा था कि आप यहां अल्पसंख्यक होकर भी यहां बहुसंख्यक हो. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा अपने संबोधन में ये भी कहा कि आप अगर एकजुटता दिखाएंगे तो बिहार महागठबंधन के उम्मीदवार तारीक अनवर को कोई नहीं हरा सकता है.

बिहार के कटिहार में नवजोत सिंह सिद्धू ने मुस्लिम मतदाताओं से अपील करते हुए कहा ” मैं आपको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयों, ये आपको बांट रहे हैं, यहां ओवैसी जैसों लोगों को लाकर नई पार्टी खड़ी कर आप सभी मुस्लिम भाइयों की वोटों का बंटवारा करना चाहते हैं. सिद्धू ने आगे कहा कि अगर आप सभी लोग एक साथ मिलकर वोट करेंगे तो मोदी सुलट जाएगा. ”

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू का बयान आते ही विवादों से घिर गया. कई नेताओं ने सिद्धू के बयान पर आपत्ति भी दर्ज की. चुनाव आयोग ने मामला संज्ञान में आते ही कार्रवाई शुरु करते हुए कटिहार के निर्वाचन अधिकारी से पूरी रिपोर्ट की मांग की.

पुलवामा आतंकी हमले पर बयान देकर भी विवादों में रहे थे नवजोत सिंह सिद्धू

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद नवजोत सिंह सिद्धू एक बयान देकर विवादों से घिर गए थे. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि हमें हमले को लेकर पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए. उस दौरान सिद्घू के बयान काफी तूल भी पकड़ गया.

सोशल मीडिया पर लोगों को नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं. काफी लोगों ने सिद्धू पर द कपिल शर्मा शो से बैन करने की भी मांग की. जिसके बाद कुछ एपिसोड में नवजोत सिंह सिद्धू नजर नहीं आए थे.

Kapil Sharma on Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित बयान पर कपिल शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- देश में कई और अहम मुद्दे पर चर्चा जरूरी

NDA Clash In Bihar: बिहार में NDA की बैठक में राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी और जदयू के कार्यकर्ताओं में हुई झड़प, हाथापाई के बाद जमकर हुआ हंगामा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App