नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में मंगलवार को ईद का त्योहार मनाया जाएगा. इसके चलते दिल्ली और एनसीआर के शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. खासकर दिल्ली के जहांगीर इलाकों में सैकड़ों पुलिस कर्मी तैनात हैं, जहां 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दौरान निकाले गए जुलूस में बवाल हुआ था. इसके साथ ही पूरी दिल्ली में हाई अलर्ट भी।जारी किया गया है. दिल्ली पुलिस पूरी कोशिश कर रही है कि नमाज के दौरान कोई बवाल न हो.

गाजियाबाद जिले में सड़क पर ईद की नमाज नहीं अदा की जाएगी. इस संबंध में मंगलवार को नगर मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह ने मुस्लिम समाज के तमाम धर्मगुरुओं से बातचीत की. उन्होंने कहा कि जिले में ईद की नमाज के लिए सभी मस्जिदों में आवश्यक सुविधाओं का बंदोबस्त किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए जरूरी इंतजाम किए गए हैं.

यहां बता दें कि गौतमबुद्धनगर में धारा-144 को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है. इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर 4 या अधिक लोगों के एकत्रित होने पर कार्रवाई का प्रावधान है. ऐसे में गाजियाबाद समेत यूपी के अन्य शहरों की तरह यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी सड़कों पर ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी.

ईद के त्योहार को देखते हुए नगर पालिका ने साफ-सफाई और पेयजल की बेहतर आपूर्ति के लिए कर्मचारियों को तैनात किया है. नगर अध्यक्ष सोना सिंह ने कहा कि इस संबंध में कर्मचारियों को तैनात करते हुए समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने साफ-सफाई के साथ ही पानी की व्यवस्था दुरुस्त रखने को भी कहा है. उन्होंने कहा कि ईद के मद्देनजर शहर क्षेत्र के सभी 25 वार्डों में स्थित मस्जिदों और ईदगाहों के पास विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान सभी सफाई नायक अपने-अपने क्षेत्र के सफाई कर्मियों से काम करवाएंगे. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सफाई के साथ-साथ चूना और दवा का छिड़काव भी किया जाएगा. इसके साथ ही निर्धारित स्थानों पर पानी के टैंकर भी लगाए जाएं.

 

बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते… अखिलेश से टूटा आजम का मन, कर चुके अंतिम फैसला

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर