पंजाब . पंजाब चुनाव से पहले, केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी अवैध रेत खनन मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है। ईडी ने मंगलवार को राज्य भर में कम से कम 10 जगहों पर छापेमारी की है।

सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पंजाब में अवैध बालू खनन मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के कथित रिश्तेदारों से जुड़े परिसरों सहित अन्य जगहों पर तलाशी ले रहा है।
सूत्रों के मुताबिक भूपिंदर ने रेत खनन का ठेका हासिल करने के लिए कथित तौर पर पंजाब रियल्टर्स नाम की एक फर्म बनाई थी। ईडी की छापेमारी होमलैंड सोसाइटी में भी की गई, जहां सीएम चन्नी की साली का बेटा रहता है।

ईडी को संदेह है कि रेत खदान का ठेका दिलाने में काले धन का निवेश किया गया था। सूत्रों का कहना है कि कंपनी बहुत छोटे पैमाने की है और करोड़ों का ठेका मिलने की संभावना नहीं है।

बता दें कि पंजाब में विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर अवैध रेत खनन में शामिल लोगों की सहायता करने का आरोप लगाया है। दिसंबर 2021 में, आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि सीएम चन्नी के अपने निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध रेत खनन फल-फूल रहा था।

BOB Recruitment 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन

Government Job Alert : बिहार में कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने की आज अंतिम डेट, जल्द करें अप्लाई

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर