Tuesday, October 4, 2022

Gayatri Prajapati: गायत्री प्रजापति की बेनामी जमीन को ईडी ने किया अटैच, अब तक कुल 90 करोड़ की संपत्ति जब्त

Gayatri Prajapati:

लखनऊ। समाजवादी पार्टी सरकार में ताकतवर मंत्री रहे अमेठी के पूर्व विधायक गायत्री प्रजापति की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने गायत्री प्रजापति की बेनामी जमीन को अटैच किया है। लखनऊ के मोहनलालगंज के इंद्रजीत खेड़ा में स्थित जमीन को ईडी ने अपने कब्ज़े में लिया है। बताया जा रहा है कि ये जमीन गायत्री प्रजापति के नौकर राम सहाय के नाम थी।

अभी तक 90 करोड़ की संपत्ति जब्त

बता दें कि ईडी ने इससे पहले सोमवार को भी इस जमीन का एक बड़ा हिस्सा अपने कब्जे में लिया था। अभी तक ईडी गायत्री प्रजापति की कुल 90 करोड़ की संपत्ति अटैच कर चुकी है। ये संपत्तियां मुंबई, अमेठी,सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर में थी। पूर्व मंत्री के खिलाफ ये कार्रवाई मनी लांड्रिंग के मामले में हो रही है। फिलहाल ईडी ने जमीन को कब्जे में लेकर नोटिस बोर्ड लगा दिया है।

जमीन पर ईडी ने लगाया नोटिस बोर्ड

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने कब्जे में ली गई जमीन पर जो नोटिस बोर्ड लगाया है उसमें लिखा गया है कि मनी लांड्रिंग अधिनियम 2002 की धारा 8(4) के तहत ये संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय, भारत सरकार के कब्जे में है। इस जमीन पर अब किसी प्रकार का अंतरण अवैध होगा और अतिक्रमी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। ये नोटिस प्रवर्तन निदेशालय के उप निदेशक की तरफ से लगाई गई है। ईडी के लखनऊ जोन कार्यालय का पता भी नोटिस बोर्ड पर लिखा गया है। बताया जा रहा है ये जमीन लगभग 10 बीघे की है। इस जमीन को गायत्री प्रजापति ने अपने नौकर राम सहाय के नाम पर लिखवाई थी। जिसे ईडी ने बेनामी संपत्ति मानते हुए अपने कब्जे में लिया है।

ice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news