July 18, 2024
  • होम
  • DTC Bus Scam: दिल्ली सरकार पर 1000 बसों की खरीद और रखरखाव में अनियमितता का आरोप, CBI करेगी जांच

DTC Bus Scam: दिल्ली सरकार पर 1000 बसों की खरीद और रखरखाव में अनियमितता का आरोप, CBI करेगी जांच

 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार की लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब सीबीआई (CBI) ने जानकारी दी कि दिल्ली सरकार द्वारा 1,000 लो फ्लोर बसों को खरीदने और इनके रखरखाव में अनियमितता के आरोपों पर शिकायत दर्ज की गई है।

प्रारंभिक जांच दर्ज

कथित आबकारी नीति घोटाले को लेकर दिल्ली की राजनीति गरमाई हुई है। पक्ष और विपक्ष इस संबंध में एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इसी बीच सीबीआई (CBI) ने बताया है कि दिल्ली सरकार द्वारा 1,000 लो फ्लोर बसों को खरीदने और इनके रखरखाव में अनियमितता के आरोपों पर प्रारंभिक जांच दर्ज की गई है।

परिवहन मंत्री की जांच की आंच

सीबीआई की इस कार्रवाई को देख कर लग रहा है कि अब दिल्ली सरकार पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। बता दें कि पहले ईडी (ED) ने स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। ताजा मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की है और उनकी भी गिरफ्तारी होने के आसार लग रहे हैं। अब इस नई शिकायत के दर्ज होने के बाद ये अनुमान है कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत पर भी अब जांच की आंच आ सकती है।

5000 करोड़ के घोटाले का आरोप

बता दें कि भाजपा नेता और विधायक विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया था कि दिल्ली में बसों को खरीदने व उनके रखरखाव में पांच हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है। हालांकि उनके इन आरोपों का आम आदमी पार्टी (AAP) ने निराधार बताया था।

सिसोदिया पर भई जांच की आंच 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिय के खिलाफ लुकआउट नोटिस (Look Out Notice) जारी कर दिया गया है. इसी बीच शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी से सवाल दागते हुए पुछा कि, ये क्या नौटंकी मोदी जी? मैं खुलेआम घूम रहा हूं. आप बता दिजीए मुझे कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?

 

नोएडा: श्रीकांत के बाद अब ‘गालीबाज’ महिला का वीडियो वायरल, गार्ड से की बदतमीजी, पुलिस ने हिरासत में लिया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन