जयपुरः राजस्थान में शुक्रवार की रात बीजेपी किसान मोर्चा के नेता के नशे में धुत बेटे ने राजधानी जयपुर में देर रात नशे की हालत में फुटपाथ पर सो रहे चार मजदूरों पर अपनी स्कॉर्पियो कार चढ़ा दी. इस घटना में घायल दो मजदूरों की मौत हो चुकी है और दो मजदूर अस्पताल में पड़े जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं. घटना के बाद बीजेपी नेता के बेटे ने वहां से भागने की कोशिश की लेकिन फुटपाथ पर लगे होर्डिंग से टकराने के बाद उसकी कार का टायर फट गया जिसके बाद मौजूद हुए लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

मामला शुक्रवार रात का जहां राजस्थान किसान मोर्चा के नेता बद्रीनारायण मीणा के करौली निवासी 35 वर्षीय बेटे भारत भूषण मीणा जो गांधी नगर रेलवे स्टेशन से मालवीय नगर जा रहा था उसने जयपुर में सरस पुलिया के पास फुटपाथ पर सो रहे चार मजदूरों पर नशे की हालत में स्कॉर्पियो कार चढ़ा दी. जिसके बाद कार वहां बने होर्डिंग से टकराई जिसके बाद उसने वहां से निकल कर भागने की कोशिश करी लेकिन नशे की हालत में वो खुद को संभाल नहीं सका.

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी जिसके इस मामले की सूचना बजाज नगर थाने में दी गई जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. घायल मजदूरों को तुरंत सवाई मानसिंह अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है जहां दो मजदूरों की मौत हो गई और बाकी दो जिंदगी और मौत के बीच फंसे हुए हैं. इस हादसे में घायल मजदूरों की पहचान भरतपुर निवासी साजिद खान, दौसा निवासी जगमोहन मीणा, सीताराम यादव और बूंदी के रहने वाले नानूराम बैरवा के रूप में की गई है.

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चालक भारतभूषण इतने ज्यादा नशे में था कि उसे कार की स्पीड का अंदाजा भी नही हो सका और नशे में उसने कार से नियंत्रण खोते हुए फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर अपनी कार चढ़ा दी. लेकिन जब उसे लोगों ने कार से बाहर निकाला उसे तब भी नहीं पता था कि उसने फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर कार चढ़ा दी है.

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने कार चालक की जमकर धुनाई कर दी और कार में तोड़फोड़ की. सूचना के बाद बजाज नगर थाना पुलिस और दुर्घटना थाना पूर्व पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश कर उन्हें शांत करवाया. प्रत्यक्षदर्शियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि चालक इतने नशे में धुत था कि उसे पता ही नहीं था कि वह कार सड़क पर चला रहा है या लोगों के ऊपर.

पुलिस ने बीजेपी नेता के बेटे को गिरफ्तार कर उसका मेडिकल कराया जिसमें उसके अत्यधिक नशे में होने की पुष्टी हो गई जिसके बाद उसपर शराब पीकर गाड़ी चलाने और हादसा कर भागने के प्रयास में मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उस स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया है जिससे हादसा हुआ था.

पश्चिम बंगाल: दलित BJP कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो हत्या केस में एक गिरफ्तार

हत्या के शक में निवस्त्र कर महिला की पिटाई के आरोप में 360 लोगों के खिलाफ FIR, 15 गिरफ्तार