DMRC New Guidelines:

नई दिल्ली. DMRC New Guidelines: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में दिल्ली सरकार अभी से सख्ती बरतती हुई नज़र आ रही है. बीते दिनों दिल्ली सरकार ने येलो अलर्ट जारी किया था, जिसके तहत राजधानी में कई पाबंदियां लगाई गई हैं. राजधानी में कोरोना की बढ़ती लहर को देखते हुए मेट्रो में 50 फीसदी यात्रियों के साथ ही यात्रा की मंजूरी दी गई है जिसके तहत अब मेट्रो में सिर्फ 200 यात्री ही यात्रा कर पाएंगे.

DMRC की गाइडलाइन

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी होने के बाद अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ( DMRC ) ने भी मेट्रो में यात्रा के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. डीएमआरसी द्वारा जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक़ मेट्रो में अब यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही, 50% यात्री ही बैठकर यात्रा कर पाएंगे. यानि पहले दिल्ली मेट्रो में जो 2400 यात्री यात्रा करते थे, अब सिर्फ 200 यात्री ही यात्रा कर पाएंगे. वही, पहले की तरह अब भी सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

DMRC ने सीमित की गेटों की संख्या

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ( DMRC ) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक अब मेट्रो स्टेशन के सभी गेट नहीं खोले जाएंगे. डीएमआरसी के नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक गेटों की संख्या सीमित कर दी गई है. अब मेट्रो के कुल 712 गेट में से 444 गेट ही खोले जाएंगे.

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले

कोरोना एक ऐसी महामारी जिस पर लगभग काबू पाया समझा जा रहा था. ऐसे में ही विश्व के साथ-साथ देश भर में दस्तक दी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने जिसके चलते अब देश इस महामारी की दोगुनी मार झेल रहा है. देश के कई राज्य ऐसे हैं जहाँ इस नए वैरिएंट ने दहशत मचाना शुरू कर दिया है. राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र इसका सबसे अधिक कहर झेल रहे हैं. इन सब के बीच ज्यादा परेशान करने वाली ख़बर यह है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना के रूटीन मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज़ की जा रही है. बात दिल्ली की करें तो इस अकेले प्रदेश में बीते दिन 900 से जयादा नए संक्रमित मरीज़ सामने आए थे जो वास्तव में चिंतित करने वाले हैं.

 

यह भी पढ़ें:

Kalicharan Arrest : महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Naseeruddin Shah Controversial Statement मुगलों और मुस्लिमों पर किए अपने बयान के चलते ट्रोल हुए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर