DMRC Guidelines:

नई दिल्ली. DMRC Guidelines: देश की राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामलों में दिन ब दिन इजाफा होता जा रहा है, ऐसे में ओमिक्रॉन की गति को रोकने के लिए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया जा चुका है. येलो अलर्ट के तहत मेट्रो में अब 100% यात्री यात्रा नहीं कर पाएंगे.

DMRC की गाइडलाइन ( DMRC Guidelines ) 

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी होने के बाद अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ( DMRC ) ने भी मेट्रो में यात्रा के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. डीएमआरसी द्वारा जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक़ मेट्रो में अब यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही, 50% यात्री ही बैठकर यात्रा कर पाएंगे. मेट्रो में अब यात्रियों के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना और मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है.

DMRC ने सीमित की गेटों की संख्या ( DMRC Guidelines ) 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ( DMRC ) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक अब मेट्रो स्टेशन के सभी गेट नहीं खोले जाएंगे. डीएमआरसी के नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक गेटों की संख्या सीमित कर दी गई है. अब मेट्रो के कुल 712 गेट में से 444 गेट ही खोले जाएंगे.

चालानी कार्रवाई के लिए फ्लाइंग स्कवायड किए गए तैनात

ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर को देखते हुए डीएमआरसी ने सख्त रुख अपना लिया है. इसके तहत अब मेट्रो ने अपने 9 फ्लाइंग स्कवायड मेट्रो के अलग-अलग रूटों पर मास्क और सामजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों वालों के खिलाफ चालान करने के लिए तैनात किया गया है.

ओमिक्रॉन का बढ़ता साया

एक ओर जहाँ राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर ओमिक्रॉन का साया भी मंडरा रहा है. ओमिक्रॉन की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इसके तहत, अब एक बार फिर राजधानी को पाबंदियों के दौर से गुज़रना होगा.

यह भी पढ़ें:

Yellow Alert in Delhi: दिल्ली में ओमिक्रॉन पर येलो अलर्ट, जिम-स्पा बंद, ये प्रतिबंध भी लगे

Huge Enthusiasm Among IIT Students on PM’s Arrival पीएम बोले, आपके दम पर ही होगी 2047 में भारत की अलग पहचान

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर