Wednesday, June 29, 2022

Diwali at Ayodhya : 2030 तक अयोध्या दुनिया का सबसे बड़ा ‘आध्यात्मिक पर्यटन’ स्थल होगा: जी किशन रेड्डी

नई दिल्ली. Diwali at Ayodhya-केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को कहा कि अयोध्या शहर 2030 तक दुनिया का सबसे बड़ा आध्यात्मिक पर्यटन स्थल होगा, यह कहते हुए कि जल्द ही राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा और राज्य में पर्यटन की संभावनाएं बढ़ेंगी। रेड्डी भगवान राम के जीवन पर तीन पुस्तकों का विमोचन करने के लिए अयोध्या के राम कथा पार्क में थे।

“राम मंदिर का निर्माण जल्द ही किया जाएगा और 2030 तक अयोध्या दुनिया के सबसे बड़े पर्यटन शहरों में से एक बन जाएगा क्योंकि दुनिया भर से लोग राम मंदिर में दर्शन करने और पूजा करने के लिए शहर का दौरा करेंगे। इसके बाद यहां पर्यटन की संभावनाएं बढ़ेंगी। मंदिर का निर्माण हो गया है। अयोध्या संकल्प, विरासत का शहर है। यह एक आध्यात्मिक शहर है। यह जल्द ही पर्यटकों का शहर होगा, “रेड्डी ने कहा।

“अयोध्या में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जा रहा है, अयोध्या में ट्रेन और सड़क संपर्क भी होगा। राज्य और केंद्र दोनों शहर के विकास और बुनियादी ढांचे के लिए काम कर रहे हैं। सरकार ने अनुमान लगाया है कि अगले 10 वर्षों के भीतर, की संख्या यहां आने वाले पर्यटक 5 करोड़ तक पहुंचेंगे। अयोध्या का विकास भारत का गौरव होगा।”

रेड्डी ने कहा कि दीपोत्सव 2021 के अवसर पर 9 लाख तेल के दीपक जलाने से दुनिया को भगवान राम की विनय का संदेश मिला।

दीपोत्सव के अवसर पर आज 12 लाख तेल के दीपक जलाना न केवल एक विश्व रिकॉर्ड है

“दीपोत्सव के अवसर पर आज 12 लाख तेल के दीपक जलाना न केवल एक विश्व रिकॉर्ड है, बल्कि इसने दुनिया को भगवान राम की विनय का संदेश भी दिया है। जैसे भगवान राम के अयोध्या वापस आने पर तेल के दीपक जलाए गए थे। उनके वनवास के बाद, सरकार ने दीपोत्सव में तेल के दीपक जलाए और शहर को फिर से रोशन किया। ये तेल के दीपक पूरी दुनिया को रोशन कर रहे हैं, “उन्होंने कहा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, “सीएम योगी आदित्यनाथ भगवान राम के संकल्प को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। आज राज्य में कोई भेदभाव नहीं है, लोग बिना किसी डर के जी रहे हैं। उनकी कड़ी मेहनत और प्रधानमंत्री के कारण। मंत्री नरेंद्र मोदी का विजन, अयोध्या शहर नए तरीके से विकसित हो रहा है।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने बुधवार को ‘दीपोत्सव 2021’ के अवसर पर 9 लाख दीये जलाए और एक बार फिर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया।

Diwali wishes 2021 : दिवाली पर परिवार और दोस्तों को ऐसे भेजें शुभकामनाएं,फोटो और संदेश

Diwali 2021: दिवाली के दिन न करें ये काम, रूठ सकती हैं माँ लक्ष्मी

Deepawali 2021: दीपावली पर मां लक्ष्मी की पूजा में कैसे दीपक जलाने से होंगी आपकी मनोकामनाएं पूरी

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->