नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली पर केदारनाथ पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने केदारनाथ में भगवान शिव के दर्शन किए और पूजा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ बाबा के दर्शन किए और उनका जलाभिषेक किया. पीएम मोदी ने यहां विशेष पूजा-अर्चना कर मंदिर की परिक्रमा की. दिवाली पर मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है. पीएम मोदी उत्तराखंड के ही हर्षिल में भारतीय सशस्त्र बलों के जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद सुबह करीब 10 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचे.

पीएम नरेंद्र मोदी केंद्र की सत्ता संभालने के बाद से तीसरी बार केदारनाथ आए हैं. पीएम पिछले साल दो बार केदारनाथ धाम आए थे. पीएम मोदी ने यहां केदार घाटी के पुनर्निर्माण और विकास कार्यों का जायजा लिया. 2013 में केदारनाथ में आई जल प्रलय में घाटी तबाह हो गई थी. इसके बाद से इसे फिर से सजाने संवारने का काम चल रहा है. पीएम दो घंटे केदारनाथ में रहेंगे.

पीएम मोदी ने सुबह हर्षिल में भारतीज सशस्त्र बलों के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि बर्फीली चोटियों पर आपका अपने कर्तव्य के प्रति समर्पण देख को ताकत देता है. आपका समर्पण भाव 125 करोड़ भारतीयों के सपनों और भविष्य को सुरक्षित कर रहा है. उन्होंने कहा कि रक्षा के क्षेत्र में भारत बड़े कदम उठा रहा है. पीएम मोदी ने यहां वन रैंक वन पैंशन सहित कई मुद्दों पर बात की और सैनिकों के कल्याण की योजनाओं के बारे में बताया. पीएम मोदी ने साल 2015 की दिवाली पंजाब सीमा पर जवानों के साथ सेलिब्रेट की थी. 2016 में दिवाली पर वे हिमाचल प्रदेश पहुंचे थे जहां भारतीय सीमा पुलिस बल के जवानों के साथ एक चौकी पर समय बिताय था. पिछले साल उन्होंने जम्मू-कश्मीर के गुरेज में सेना के जवानों के बीच दिवाली मनाई थी.

Happy Diwali Wishes Greetings Gif: दीपावली के दिन जीआईएफ मैसेज भेज परिजनों और दोस्तों को कहें हैप्पी दिवाली

Diwali 2018: लक्ष्मी-गणेश पूजा के अलावा दीपावली को इसलिए होती है तंत्र साधना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App