Wednesday, August 10, 2022

राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस-टीएमसी में कलह

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि जो राजनीतिक दल केवल अपने बारे में सोचता है वह भाजपा को नहीं हरा सकता। कांग्रेस ने यह भी कहा कि इस तरह का प्रदर्शन अनुपयोगी साबित होगा और केंद्र में भाजपा सरकार की मदद करेगा। इससे पहले ममता ने राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा था, ”आप ज्यादातर समय विदेश में रहते हैं.”

शरद पवार और ममता बनर्जी की मुलाकात 

नागरिक समूह के सदस्यों से बात करते हुए, ममता ने दावा किया कि उन्होंने कांग्रेस को पूरे विपक्ष को दिशा दिखाने के लिए नागरिक समाज के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित करने की सलाह दी थी, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया। दिन में राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के दौरान बनर्जी ने कहा कि अब कोई संप्रग नहीं बचा है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि बंगाल के सीएम को नहीं पता कि यूपीए क्या है। ममता बनर्जी को लगा कि ममता ममता को पूरा देश करने लगा है. भारत का मतलब बंगाल नहीं है और बंगाल का मतलब हिंदुस्तान नहीं है। बंगाल में ममता बनर्जी और बीजेपी द्वारा खेला गया सांप्रदायिक खेल अब सामने आ रहा है.

ममता का नाम लिए बिना उन पर पलटवार करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा कि पूरा देश भाजपा और केंद्र सरकार के ‘अत्याचारों’ के खिलाफ कांग्रेस द्वारा शुरू की गई लड़ाई को जानता है। उन्होंने एक बयान में कहा, “कोई भी पार्टी प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से राहुल गांधी की आलोचना करके भाजपा से नहीं लड़ सकती है, खासकर अगर वह अपने राजनीतिक लाभ और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के बारे में सोच रही है। देश और लोकतंत्र के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है।”

Shree Krishna Janmbhoomi Dispute: उत्तर प्रदेश की चुनावी सियासत के बीच डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा को लेकर दिया ये बयान

Punjab Congress: नवजोत सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, पंजाब में हमारे पास आखिरी मौका

Latest news