Saturday, December 3, 2022

क्यों अचानक छुट्टी पर चले गए इंडिगो के सभी कर्मचारी, DGCA ने लगाई क्लास

नई दिल्ली, कम कीमत में हवाई सफर करवाने वाली एयरलाइन्स इंडिगो की सेवाओं में लगातार देरी होने की वजह से डीजीसीए ने अब एयरलाइन की क्लास लगा दी है. इस मामले में DGCA ने एयरलाइन से जल्द से जल्द जवाब माँगा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रू मेंबर्स की कमी की वजह से पूरे देश में ही इंडिगो के विमान तय समय से देरी से उड़ान भर रहे थे, शनिवार को भी केबिन क्रू की कमी की वजह से कई विमान लेट हो गए.

DGCA ने माँगा जवाब

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडिगो के 55 फीसदी केबिन क्रू ने बीमारी की वजह से छुट्टी ली है. ऐसे में विमान सेवा प्रभावित हो रही है और विमान अपने तय समय से देरी से उड़ान भर रहे हैं, शनिवार को एयरलाइन का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक केवल 45.2 फीसदी सेवाएं ही दी गईं. वहीं एयर इंडिया, स्पाइसजेट, विस्तारा, गो फर्स्ट और एयर एशिया का प्रदर्शन क्रमशः 77.1, 80.4, 86.3, 88 और 92.3 प्रतिशत रहा, अगर इस हिसाब से देखें तो एयर एशिया का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एयर इंडिया की भर्ती प्रक्रिया की वजह से इंडिगो के बहुत सारे केबिन क्रू बीमारी का बहाना बनाकर छुट्टी ले रहे हैं, वहीं कोविड महामारी के बाद इंडिगो कर्मचारियों का पेकट भी कर रही थी.

बता दें इस वक़्त भारत में इंडिगो ही सबसे बड़ी एयरलाइन है, इसकी रोज तकरीबन 1600 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं संचालित होती हैं.

दिल्ली से जबलपुर जा रहे विमान की आपातकालिन लैंडिंग

दिल्ली से जबलपुर जा रहा स्पाइसजेट का विमान शनिवार सुबह उड़ान के थोड़ी देर बाद ही वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर लौट गया, स्पाइसजेट के प्रवक्ता की ओर से जानकारी दी गई है कि टेक ऑफ़ के बाद जब विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो पायलट के केबिन में धुआं-धुंआ हो गया. इसके बाद विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया, लेकिन केबिन में धुआं किस वजह से उठा था, इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आ पाई है.

अमरावती हत्याकांड: पुलिस ने मास्टरमाइंड इरफान खान को किया गिरफ्तार

Latest news