DGCA extends suspension of international flights:

नई दिल्ली, DGCA extends suspension of international flights: कोरोना वायरस महामारी (Covid Pandemic) के कारण देश में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर जारी रोक की अवधि को 28 फरवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया है गया है. डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) की तरफ से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर जारी रोक को 28 फरवरी तक बढ़ाने का आदेश द‍िया गया है.

एयर बबल व्यवस्था के तहत संचालित हो रही उड़ानों पर नहीं होगा कोई असर

कोरोना (Covid-19) के बढ़ते प्रभाव के चलते देश में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 23 मार्च, 2020 से ही निलंबित हैं. हालांकि एयर बबल व्यवस्था के तहत जुलाई 2020 से भारत और लगभग 40 देशों के बीच विशेष यात्री उड़ानों का संचालन हो रहा है, जिससे यात्रा सेवा पूरी तरह बाधित न हो. डीजीसीए ने बुधवार को बताया कि, ‘प्राधिकरण ने भारत से या भारत के लिए निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को 28 फरवरी, 2022 तक बढ़ाने का फैसला लिया है.”

बता दें कि यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय माल ढुलाई के संचालन और विशेष तौर पर डीजीसीए द्वारा मंजूर की गई उड़ानों पर लागू नहीं होगा. इसके अलावा एयर बबल व्यवस्था के तहत संचालित की जा रही उड़ानें भी प्रभावित नहीं होंगी. गौरतलब है DGCA ने इससे पहले पिछले साल 26 नवंबर को भारत में 15 दिसंबर, 2021 से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की थी. 28 देशों के साथ हुए इस एयर बबल समझौते के तहत जुलाई 2020 से कुछ विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित की जा रही हैं जिससे इमरजेंसी में यात्रियों को असुविधा न हो.

 

यह भी पढ़ें:

Aparna Yadav Joins BJP : मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बीजेपी में शामिल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर