Monday, October 3, 2022

संदिग्ध नाव और AK-47 किसका? फडणवीस ने दी पूरी जानकारी

मुंबई, मुंबई से सटे रायगढ़ जिले के श्रीवर्धन तालुके के हरिहरेश्वर समुद्री किनारे से मिली संदिग्ध बोट के बारे में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में बयान दिया है. फडणवीस ने कहा कि यह नाव मस्कट से यूरोप जाते वक्त भटक गई थी और रायगढ़ किनारे तक आ गई है. उन्होंने बताया कि यह बोट एक ऑस्ट्रेलियन महिला की है, उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस खबर की पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन फिलहाल इसके पीछे कोई आतंकी साज़िश नहीं दिख रही है.

कोई आतंकी साजिश नहीं

महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन रायगढ़ में पाई गई संदिग्ध नाव पर जानकारी देते हुए फडणवीस ने कहा कि टेरर ऐंगल दिखाई नहीं देने पर भी राज्य भर में त्योहारों का मौसम का ध्यान रखते हुए पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. बता दें कि आज (18 अगस्त, गुरुवार) हरिहरेश्वर समुद्री किनारे कुछ स्थानीय मछुआरों ने इस नाव को देखते ही पुलिस को सुचना दी थी, जिसके बाद पुलिस को इस बोट में से तीन AK-47 राइफल्स, कुछ कारतूस और कागजात बरामद हुए थे. राज्य भर में नाकाबंदी शुरू कर दी गई है और हर चीज़ की बारीकी से जांच की जा रही है.

‘ऑस्ट्रेलियन नाव होने का दावा’

रायगढ़ के एसपी अशोक धुधे ने हरिहरेश्वर तट पर संदिग्ध नाव में AK 47 पाए जाने की पुष्टि की है. हालांकि, उन्होंने अभी तक और कोई जानकारी नहीं दी है, उन्होंने कहा है कि फिलहाल जांच की जा रही है और विस्तृत जांच के बाद कुछ कहा जा सकता है. हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो नाव ऑस्ट्रेलियन बताई जा रही है. इस नाव पर कुछ लोग सवार थे. हालांकि, इन लोगों ने कोस्ट गार्ड को हरिहरेश्वर तट पर आने की भी सूचना नहीं दी थी.

13 साल पहले भी समुद्र के रास्ते ही आए थे आतंकी

समुद्री इलाके में आतंकियों के आने की संभावना हमेशा बनी रहती हैं, इससे पहले 26 नवंबर 2008 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ था, उस समउ भी लश्कर के 10 आतंकी समुद्र के रास्ते ही पाकिस्तान से भारत ही आए थे. उस वक्त समुद्र तट पर नाव छोड़ने के बाद आतंकियों ने अलग अलग जगहों पर फायरिंग शुरू कर दी थी. आतंकियों ने दो होटलों, एक अस्पताल और रेलवे स्टेशनों को अपना निशाना बताया, इस हमले में तकरीबन 160 लोगों की मौत हुई थी.

 

जम्मू-कश्मीर: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला- अब बाहर के लोग भी डाल पाएंगे वोट, जुड़ेंगे 25 लाख नए मतदाता

Latest news