नई दिल्ली. दिल्ली में पिछले 24 घंटो में 17,282 केस आने के बाद दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने गुरुवार को समीक्षा बैठक की. इसके बाद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर वर्तमान परिस्थिति के बारे में बताया. उन्होंने सभी को कोरोना की इस लहर से सतर्क रहने और नियमों का पालन करने के लिए कहा.

इसी के साथ केजरीवाल ने कोरोना की स्थिति के मद्देनजर बड़ा एलान किया है. उन्होंने बताया कि हालात को देखते हुए सरकार ने राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. बताया कि हर सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक दिल्ली में कर्फ्यू लागू रहेगा.

उन्होंने बताया कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान पास जारी किए जाएंगे. इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद रहेंगे. वहीं सिनेमा हॉल खुले रहेंगे लेकिन केवल 30 प्रतिशत क्षमता के साथ. इसके साथ ही वीकेंड लॉकडाउन के दौरान रेस्त्रां खुले तो रहेंगे लेकिन केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी. दिल्ली में बेड की कमी नहीं होने का आश्वासन देते हुए, सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 5,000 से अधिक बेड अभी भी उपलब्ध हैं. पिछले हफ्ते, आम आदमी पार्टी की सरकार ने रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक 30 अप्रैल तक कर्फ्यू लगा दिया था.दिल्ली में शादियों में शामिल होने वाले लोगों को वीकेंड के कर्फ्यू के दौरान ई-पास दिया जाएगा. दिल्ली के सीएम ने आश्वासन दिया कि वीकेंड कर्फ्यू के कारण आवश्यक सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी.

यह याद किया जा सकता है कि दिल्ली के सीएम ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि लॉकडाउन कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कोई समाधान नहीं है. हालांकि, उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॅाकडउन तभी की जाएगी जब “अस्पताल की व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगा.

कोरोना मामलों में भारी वृद्धि के बीच, दिल्ली सरकार ने कल अपने अस्पतालों में कोरोनोवायरस रोगियों के लिए आरक्षित बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और इन सुविधाओं के लिए होटल और बैंक्वेट हॉल लिया जा सकता है. इसके साथ, शहर में लगभग 3,269 बेड को कोरोना स्वास्थ्य सुविधाओं में जोड़ा जाएगा.

Delhi Corona Update : दिल्ली में कोरोना ने तोड़े पिछले सारे रिकार्ड, 24 घंटों में 17,282 केस, 104 लोगों की मौत

Madhya Pradesh Shivpuri Corona News: वार्ड बॉय ने ऑक्सीजन मशीन कर दिया बंद, कोरोना मरीज की तड़पकर मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर