नई दिल्ली. Delhi Weekend Curfew – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू को समाप्त करने, बाजारों और मॉल में ऑड-ईवन नियम को रोकने और निजी कार्यालयों को अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को बुलाने की अनुमति देने के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। उन्होंने प्रस्तावों को अंतिम मंजूरी के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजा है।

शहर के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को 12,306 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन पाए गए संक्रमणों की संख्या से कम है। मरने वालों की संख्या 43 तक पहुंच गई, जो पिछले साल जून के बाद सबसे अधिक है। इस महीने अब तक इस वायरस से करीब 400 लोगों की मौत हो चुकी है। परीक्षण किए गए नमूनों के अनुपात की सकारात्मकता दर में 2.38 प्रतिशत की कमी आई।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि तीसरी लहर कोविड पीक बीत चुकी है, लेकिन संख्या में और गिरावट के बाद ही शहर में प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। मामलों की संख्या 50 प्रतिदिन से बढ़कर 28,000 हो गई, अब यह घटकर

दिल्ली में शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। शहर में आज न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा की गुणवत्ता आज एक बार फिर ‘बेहद खराब’ श्रेणी में रहेगी, लेकिन बारिश के बाद इसमें सुधार की उम्मीद है।

Madhya Pradesh: पत्नी ने खोली मिलावटखोर पति की पोल, बेचता था नकली घी

WHO on Corona: WHO ने कहा, इस साल खत्म हो जाएगा कोरोना का कहर

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर