Delhi Weather Updates

नई दिल्ली, पिछले कई दिनों से देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश हो रही है. बादल कहर बनकर बरस रहे हैं. इस भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. ऐसे में अब दिल्ली ( Delhi Weather Updates ) में भी झमाझम बारिश शुरू हो गई है.

दिल्ली में भारी बारिश के साथ रहेंगे तेज़ हवा के झोंके : मौसम विभाग

राजधानी में झमाझम बारिश हो रही है. ऐसे में दिल्लीवासियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रग है, सड़के पानी से लबालब भारी हुई हैं. यातयात में काफी परेशानी हो रही है. कई इलाकों में तो बस और गाड़ियां जलमग्न हो गई हैं. दिल्ली के मधु विहार क्षेत्र में बारिश की वजह से बस रास्ते में फंसी हुई है. बता दें कि, आज सुबह 4:30 बजे मौसम विभाग ने ट्वीट कर दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने बताया कि – दिल्ली एनसीआर में तेज हवा चलेगी जिसकी स्पीड 20-40 Km/h होगी. दूसरे राज्यों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, राजसमंद, चित्तौडगढ़़ व झालावाड़ में अगले तीन दिन तक भारी बारिश हो सकती है. हालांकि, पिछले महीने दिल्ली में बारिश बहुत कम हुई लेकिन, सितंबर महीने में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.
पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश हो रही है. नदियां अपने उफान पर है, ऐसे में बारिश से सबसे ज़्यादा दिक्कत का सामना आमजन को करना पड़ रहा है. भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न है, बारिश के चलते लोग रास्तों पर फसे हुए हैं, लोग अपने काम पर नहीं जा पा रहे हैं. बारिश के चलते आमजन की दिनचर्या प्रभावित हुई है. देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में शनिवार को सुबह से झमाझम बारिश शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें : 

किसान समस्या नहीं, समाधान हैं

World Ozone Day Messages, Greetings and Wishes 2021

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर