नई दिल्ली: नए साल की शुरुआत होते ही शर्दी ने भी तेजी पकड़ ली है. जिसका असर राजधानी दिल्ली में देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को कड़ाके की ठंड के बीच पड़ी बारिश की बूंदों ने दिल्ली के तापमान को और ठंडा बना दिया है. जिसके चलते उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप तेज हो गया है. जो अगले दो दिनों तक ऐसे ही जारी रहेगा. बाताया जा रहा है कि आने वाले दिन और भी ठंडे हो सकते हैं. जिसके चलते तापमान में गिरावाट दर्ज हो सकती है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरपश्चिमी मध्य प्रदेश में आने वाली 3 और 4 जनवरी को बारिश होने की संभावना है. वहीं हिमालयी क्षेत्र में भारी बर्फबारी के कारण उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दक्षिण-पूर्वी हवाओं की वजह से अगले 4-5 दिनों के अंदर न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है.

राजधानी दिल्ली और उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों में इस दौरान ठंड के कहर देखने को मिल सकता है. क्योंकि यहां शीतलहर का प्रकोप बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी अगल 24 घंटे तक शर्द हवाएं चलेंगी.

इन दिनों लगाताक तापमान में गिरावाट देखने को मिल रही है. जिसके चलते हरियाणा में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे में तापमान शून्य दशमलव दो डिग्री पहुंच गया, वहीं हिसार एक डिग्री, रोहतक दो डिग्री, अमृतसर दो डिग्री, फरीदकोट शून्य के आसपास और बठिंडा का पारा एक डिग्री रहा. इसके अलावा दिल्ली का पारा शिमला के बराबर पहुंच गया और शिमला में छह डिग्री, अंबाला चार डिग्री, करनाल तीन डिग्री, भिवानी तीन डिग्री, लुधियाना चार डिग्री, पटियाला चार डिग्री, गुरदासपुर, हलवारा तीन डिग्री, आदमपुर तीन डिग्री, दिल्ली एक डिग्री, श्रीनगर शून्य से कम छह डिग्री, जम्मू में चार डिग्री तापमान दर्ज हुआ.

LPG Cylinder Price: नये साल के पहले दिन आम आदमी पर महंगाई की मार, गैस सिलिंडर की कीमत में इजाफा

Happy New Year 2021: ऐसे करें अपने मित्रों को न्यू इयर विश, सांझा करें यह शानदार तस्वीरें

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर