नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए आज सुबह 8.30 बजे से डीयू के 52 कॉलेजों में वोटिंग शुरु हो चुकी है जो दोपहर 1 बजे तक चलेगी जिसके बाद दो घंटे का ब्रेक देकर दोपहर तीन बजे से सांघ्य कॉलेजों के लिए फिर वोटिंग शुरु होगी जो तीन बजे से शुरु होकर शाम 7.30 बजे तक चलेगी. डूयू में इस बार कुल 1 लाख 40 हजार स्टूडेंट अपने मत अधिकार का प्रयोग करेंगे. इस चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से पूर्ण करान के लिए विश्वविद्यालय की तरफ से 500 से जयाददा शिक्षकों को तैनात किया गया है. इसके अलावा पूरे दिल्ली पुलिस द्वारा सभी कॉलेजों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

मंगलवार को डूसू चुनाव में नॉमिनेशन की आखिरी तारीख थी जिसमें डूसी अध्यक्ष पद के लिए 24, उपाध्यक्ष पद के लिए 23 सेक्रेटरी पद के लिए 29 ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए 25 और कुल चार पदों के लिए 101 उम्मीवारों ने पर्चा भरा है. जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), एनएसयूआई (NSUI),आईसा (AISA) और सीवाईएसएस (CYSS) छात्र संगठन बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव 2018 में विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा मैदान में ये प्रत्याशी उतारे गए हैं.

अखिल भारतीय छात्र संगठन (ABVP) के उम्मीदवार
एबीवीपी ने डूसू अध्यक्ष पद के लिए अंकिव बसोया पर दांव लगाया है तो उपाध्यक्ष पद के लिए शक्ति सिंह को चुना गया है. तो सचिव पद पर सुधीर डेढ़ा और संयुक्त सचिव पद पर ज्योति चौधरी को मैदान में उतारा गया है.

कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई (NSUI) उम्मीदवार
एनएसयूआई से अध्यक्ष पद पर सन्नी छिल्लर को उम्मीदवार बनाया है तो उपाध्यक्ष पद पर लीना को उतारा है. सचिव पद पर आकाश चौधरी को सामने लाया गया है तो संयुक्त सचिव पद पर सौरभ यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

वामंपथी छात्र संगठन आईसा (AISA) और आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस (CYSS)के उम्मीवार
सीवाईएसएस औरआईसा ने गठबंधन करते हुए अध्यक्ष पद पर अभिज्ञान को उतारा है तो उपाध्यक्ष पद पर अंशिका को मौका दिया गया है. सचिव पद पर चन्द्रमणि देव को उतारा गया है और संयुक्त सचिव पद पर सन्नी तंवर को मैदान में उतारा गया है.

DUSU Election 2018 Live Update:

JNU प्रेसिडेंशियल डिबेट लाइव 

 

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए आज सुबह 8.30 बजे से डीयू के 52 कॉलेजों में वोटिंग शुरु हो चुकी है, वहीं आज रात को सभी उम्मीवार वादविवाद कर रहे हैं, देखें वीडियो

 

JNU छात्रसंघ चुनाव में NSUI उम्मीदवार का नामांकन रद्द, ABVP-BJP पर लगाया साजिश का आरोप

ABVP ने DUSU और JNUSU छात्रसंघ चुनाव के लिए उतारा अपना पैनल, इन उम्मीदवारों पर होगा दारोमदार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App