नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उस समय शर्म से लाल हो गए जब दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) की एक छात्रा ने उन्हें भरी महफिल में ‘हैप्पी वेलेंटाइन्स डे’ कह दिया. इंडिया टुडे ग्रुप की खबर के अनुसार, दिल्ली सरकार के तीन साल पूरे होने पर सीएम केजरीवाल बुधवार को दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन हॉल में अपने सभी मंत्रियों के साथ जनता के बीच पहुंचे थे. वह सोशल मीडिया, ईमेल और फोन कॉल के जरिए लोगों के सवालों का जवाब दे रहे थे. इसी दौरान DU की एक छात्रा ने सरकार द्वारा जारी नंबर पर फोन कर सीएम केजरीवाल से सवाल पूछा.

सूबे के मुख्यमंत्री से सवाल पूछने से पहले छात्रा ने अरविंद केजरीवाल को ‘हैप्पी वेलेंटाइन्स डे’ की बधाई दे डाली. छात्रा के इतना कहते ही वहां मौजूद लोग हंस पड़े. खुद केजरीवाल भी शर्म के मारे लाल हो गए और मुस्कुराने लगे. शरमाते हुए उन्होंने छात्रा को दुनिया में प्यार का संदेश देने की बात कही. केजरीवाल ने छात्रा से कहा कि नफरत का जवाब नफरत नहीं होता है. यह दुनिया सिर्फ प्यार से चलती है और सभी लोगों को बांटने वाली राजनीति के खिलाफ एकजुट होकर खड़ा होना होगा.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के तीन साल पूरे होने पर जश्न मना रही है. AAP नेता पिछले 3 वर्षों के कामों का लेखा-जोखा जनता के बीच रख रहे हैं. जनता को सरकार का रिपोर्ट कार्ड बताते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को लोगों से बातचीत की. केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए बताया कि बिजली, पानी, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा आदि के मुद्दे पर सरकार ने कितनी प्रगति की है. दिल्ली सरकार लोगों का जीवन सरल बनाने के तमाम प्रयास कर रही है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला भी बोला. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने सरकार के तीन साल पूरे होने पर ‘3 साल दिल्ली बेहाल’ का नारा देकर विरोध जताया.

सोशल मीडिया पर दावा- AAP ने पार्क में लगवाए झूले भाजपा शासित MCD ने उखड़वा दिए