नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन के वजह से काफ़ी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. खासकर इसका असर गरीब और मज़दूर तबके के लोगों पर ज़्यादा पड़ रहा है. इस महामारी के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा एलान किया है. उन्होंने गरीबों को मुफ्त राशन देने की बात कही है.

राशन के अलावा एक और बड़ा एलान करते हुए ये फैसला लिया गया कि ऑटो और रिक्शा चालकों को 5-5 हज़ार रुपये भी दिए जाएंगे. लॉकडाउन में रह रहे गरीब मजदूरों के लिए ये राहत भरी खबर है. केजरीवाल ने कहा कि हमने पिछले साल भी तकरीबन 56 हज़ार चालकों की मदद की थी, हम एकबार फिर लोगों की मदद करेंगे.

मंगलवार को डिजिटल प्रेसवार्ता में सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए हमने लॉकडाउन लगाया है. लेकिन यह गरीब लोगों के लिए संकट पैदा कर देता है. ऐसे में हम लोगों ने दो निर्णय लिए हैं.

राशनकार्ड धारकों को मिलेगी मदद

उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली में साढ़े 19 लाख राशन कार्ड हैं. जिन पर 72 लाख लोगाें के हिसाब से राशन मिलता है. सरकार की ओर से यह मदद इन लोगों को मिलेगी.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना कि ये लहर बहुत ही खतरनाक है ऐसे में सबको राजनीति छोड़कर मदद करनी चाहिए.

मालूम हो कि असंगठित श्रमिकों की विभिन्न श्रेणी के प्रवासी मजदूरों को पर्याप्त राहत पहुंचाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को योजना बनाने का निर्देश दिया था. जिसके बाद आज ये फैसला राहत भरा साबित हो सकता है.

Full Lockdown Advised by Rahul Gandhi : कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को देश में लॅाकडाउन लगाने का दिया सुझाव

Petrol and Diesel Prices Hike : चुनाव नतीजे आने के बाद बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिये अपने शहर का रेट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर