Delhi Rains

पिछले कई दिनों से देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश हो रही है. बादल कहर बनकर बरस रहे हैं. इस भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. ऐसे में अब दिल्ली (Delhi Rains ) में भी झमाझम बारिश शुरू हो गई है.

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

राजधानी में मूसलाधार बारिश हो रही है. मंगलवार से ही राजधानी में बारिश हो रही है. बारिश से कई पहाड़ी इलाकों से भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आई हैं. बुद्धवार सुबह से ही राजधानी में भीषण बारिश हो रही है. ऐसे में कई लोग बारिश की वजह से रास्ते मे ही रुके हुए हैं, रास्तों पर जलभराव हो गया है जिसके चलते वाहन रास्ते पर है. लोगों को जाम की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए पूर्वोत्तर और मध्य भारत में भारी बारिश का अलर्ट का जारी किया है. कई राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम और मध्य भारत में बढ़ी हुई बारिश की गतिविधि जारी रहने और उसके बाद इसमें धीरे-धीरे कमी आने की संभावना है.
पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश हो रही है. नदियां अपने उफान पर है, ऐसे में बारिश से सबसे ज़्यादा दिक्कत का सामना आमजन को करना पड़ रहा है. भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न है, बारिश के चलते लोग रास्तों पर फसे हुए हैं, लोग अपने काम पर नहीं जा पा रहे हैं. बारिश के चलते आमजन की दिनचर्या प्रभावित हुई है. देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार को सुबह से झमाझम बारिश शुरू हो गई. बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली, एनसीआर, उत्तर  प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई हिस्सों में आज के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें : 

China: चीन ने बच्चों के गेमिंग पर लगाई पाबंदी, अब हफ्ते में सिर्फ 3 घंटे ही खेल पाएंगे ऑनलाइन गेम