नई दिल्ली/ राजधानी दिल्ली में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। कोरोना की चपेट में आम जनता, नेता, बॉलीवुड स्टार, डॉक्टर्स और पुलिस कर्मी हर कोई आता जा रहा है। हमारी रक्षा कर रहे फ्रंट लाइन वर्कर्स भी कोरोना की चपेट से नही बच पा रहे है। रोजाना कोरोना अपने नए नए रिकॉर्ड बना रहा है। जहां एक तरफ कोरोना अपने रिकॉर्ड बना रहा है वहीं दूसरी ओर देश में ऑक्सीजन की भारी कमी होती जा रही है।

दिल्ली में बीते एक हफ्ते में 15 डीएसपी में से चार डीसीपी कोरोना पॉजिटिव हो चुके है और वो होम क्वारिंटिन कर रहे है। फिलहाल अभी 400 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो रखे है और 15 पुलिस अधिकारी अस्पतालों में भर्ती है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कोरोना को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग की, और कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई। एसएन श्रीवास्तव ने सभी अधिकारियों से सावधानियां बरतने के लिए कहा और इस समय उन्हें अपनी टीमों का नेतृत्व करना है।

शाहदरा के डीएसपी आर सत्यसुंदरम, एडिशनल डीएसपी अमृता गुगुलोथ पहले कोरोना संक्रमित हो चुके है। तब जेएसपी जसपाल सिंह कोरोना पॉजिटिव थे और उन्हें साउथ दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करा रखा था। डीएसपी उर्विजा गोयल और उनके पति डीसीपी परविंदर सिंह और पूर्व डीसीपी दीपक यादव भी कोरोना संक्रमित पाए गए।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि पूरे हफ्ते के तालाबंदी के पहले दिन जिला डीसीपी, एसीपी और एसएचओ के साथ बैठक करते हुए पुलिस प्रमुख ने 24 घंटे ग्राउंड पर तैनात पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर जोर दिया। “उन्होंने लोगों और वाहनों की जाँच करते समय सामाजिक समूहों के साथ छोटे समूहों में रहने के लिए क्षेत्रों में तैनाती का निर्देश दिया ताकि उनका कोरोना संक्रमित होने का जोखिम कम हो सके। जिला और यूनिट अधिकारियों को कहा गया था कि वे पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइटर आदि जैसे कोविद उपकरणों का पर्याप्त स्टॉक रखें और बार-बार शौचालय और थानों के सामान्य क्षेत्रों पर ध्यान दें।

Haryana Oxygen Crisis: हरियाणा में आक्सीजन की कमी से मर रहे लोग- आप के विधायक ने केंद्र सरकार से की राजधर्म निभाने की अपील

Oxygen shortage at Delhi Hospitals: ऑक्सीजन घटने पर दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा