नई दिल्ली. दिल्ली के मौजपुर इलाके में सीएए के खिलाफ और समर्थन में हो रहे प्रदर्शन से पनपी हिंसा ने पुलिस के एक हेड कॉन्सटेबल की मौत हो गई. मतृक कॉन्सटेबल एसीपी दफ्तर में तैनात थे. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों की पत्थरबाजी में हेड कॉन्सटेबल घायल हुए थे जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. धारा 144 लागू कर दी गई है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने हिंसा पर दुख जताया है. .

सोमवार सुबह उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके में जमकर पथराव और हंगामा हुआ. इस दौरान बिल का समर्थन करने और विरोध करने वाले गुट आपस में भिड़ गए और जमकर पत्थरबाजी और आगजनी हुई. पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की लेकिन हालत बिगड़ते देख रेपिड एक्शन फोर्स को मोर्चे पर लगाया गया है.

जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी है और मौजपुर और जाफराबाद इलाके के एक-एक घर में भी आग लगा दी है. यमुना पार स्थित भजनपुरा में भी उग्र भीड़ ने जमकर उपद्रव किया है.

यमुना विहार में दो गाड़ियों को आग लगाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो ने मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया है. यहां मेट्रो ट्रेन रूक भी नहीं रही है. इन दोनों स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट दोनों पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं. गौरतलब है कि रविवार को भी इन इलाकों में झड़प हुई थी जब बीजेपी नेता कपिल मिश्रा सीएए समर्थकों के साथ जाफराबाद पहुंचे थे.

इस दौरान उन्होंने दिल्ली पुलिस को चेतावनी दी थी कि वो तीन दिन में जाफराबाद को खाली करवाए. उन्होंने कहा था कि वो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जाने तक वो चुप हैं. इसके बाद वो उनकी भी नहीं सुनेगें.

मौजपुर-जाफराबाद मेट्रो स्टेशन से करीब दो किलोमीटर दूर कपिल मिश्रा ने ये बात कही थी जहां थोड़ी देर बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई. दरअसल जाफराबाद में शनिवार रात से ही सीएए और एनआरसी के खिलाफ करीब पांच सौ लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया था जिसके बाद से दोनों गुटों के बीच हिंसा फैल गई.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस पूरी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए एलजी अनिल बैजल से ट्वीट के जरिए अनुरोध किया है कि वो दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति को संभालें.

Donald Trump Taj Mahal Agra Visit: नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के बाद आगरा में ताज महल का दीदार करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति, यूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया और बेटी- दामाद होंगे साथ

Donald Trump India Visit: भारत पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पीएम नरेंद्र मोदी ने किया जोरदार स्वागत, लोग बोले- अतिथि देवो भव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App