नई दिल्ली/ कोरोना संकट देश पर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना की दुसरीं लहर भारत के लिए तबाही ले कर आई है। भारत बुरी तरह कोविड-19 की दूसरी लहर की चपेट आ चुका है। प्रतिदिन तीन से चार लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं और दिन प्रतिदिन मृतकों की संख्या दो हजार के पार जा रही है, हालत चिंताजनक ही नहीं भयावह होते जा रहे है। वहीं दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

ऑक्सीजन की कमी के चलते आज दिल्ली के बत्रा अस्पताल में 8 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है। जिन मरीजों की मौत हुई है उसमें गैस्ट्रोलॉजी विभाग के हेड भी शामिल हैं। हॉस्पिटल की ओर से यह जानकारी दी गई है। वहीं ऑक्सिजन की कमी के मुद्दे पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है।

खबरों के अनुसार बत्रा अस्पताल को ऑक्सीनज की सप्लाई पहुंची लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अस्पताल की तरफ से बयान में बताया गया है, ”हमें समय पर ऑक्सीजन नहीं मिली, दोपहर 12 बजे ही हमारी ऑक्सीजन खत्म हो चली थी और हमें डेढ़ बजे सप्लाई मिली। हमने जिंदगी गंवा दी हैं, जिसमें हमारे अपने एक डॉक्टर थे।

बत्रा अस्पताल के मेडिकल डॉयरेक्टर डॉ एससीएल गुप्ता ने कहा, हम पांच अन्य गंभीर मरीजों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। ऑक्सीजन सप्लायर फोन नहीं उठा रहे। यह दुखद घटना तब हुई है जब राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के बारे में पिछले सप्ताह एसओएस मैसेज भेजे गए थे। दिल्ली सरकार ने कहा था कि शहर को तय मात्रा से कम जीवन-रक्षक गैस आवंटित की जा रही है।

Noida Ambulance Driver: आपदा को अवसर बनाने वाला एम्बुलेंस ड्राइवर गिरफ्तार, 12 किमी के लिए थे 40 हज़ार रुपए

WhatsApp Tips and Tricks: जानिए व्हाट्सऐप पर कैसे करें म्यूट मेंशन नोटिफिकेशन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर