Tuesday, November 29, 2022

Delhi-NCR Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में फिर बारिश की संभावना

Delhi-NCR Weather Updates:

नई दिल्ली,  Delhi-NCR Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में धीरे-धीरे अब सर्दी से राहत मिलने लगी है. दिन में धूप निकलने की वजह से तापमान में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. हालांकि अभी भी सुबह और शाम में काफी ठंड महसूस की जा रही है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मौसम साफ रहने के बाद बारिश की संभावना जताई है.

येलो अलर्ट जारी (Delhi-NCR Weather Updates)

मौसम विभाग के वैज्ञानिक असीम कुमार मित्रा ने दिल्ली एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली एनसीआर में आने वाले दिनों में भारी बारिश हो सकती है. उन्होंने आगे कहा कि इन दिनों जम्मू कश्मीर की ओर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिस वजह से दो से चार फरवरी के बीच दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है, वहीं इस दौरान पहाड़ों में बर्फ़बारी हो सकती है. विक्षोभ की स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार के लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. साथ ही, उन्होंने ये भी कहा कि इस दौरान 30- 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.

लुढ़केगा पारा (Delhi-NCR Weather Updates)

बीते कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर में ठंड से थोड़ी राहत मिल रही है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में बारिश के चलते दिल्ली एनसीआर में तापमान लुढ़क सकता है. यानी दिल्लीवालों को इस हफ्ते ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है. इस दौरान कोहरा छाए रहने की संभावना है.

 

यह भी पढ़ें:

Budget Session 2022 : संसद का बजट सत्र शुरू, राष्ट्रपति ने अभिभाषण में कहा कोरोनाकाल में गरीबों का रखा ख्याल

Latest news