नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश होने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राजधानी में 17 और 18 सितंबर को भी बारिश होगी। आईएमडी ने कहा, “दिल्ली में कल सुबह तक भारी बारिश जारी रहेगी। यह दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और राजस्थान को कवर करेगी।”

शनिवार को दिल्ली में भारी बारिश हुई, जिससे व्यापक जलभराव हो गया, जिससे दिल्ली हवाई अड्डे पर परिचालन प्रभावित हुआ, प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित हो गया और यात्रियों को अंडरपास में वाहनों में फंसने से बचा लिया गया। दिल्ली में महीने की शुरुआत में लगातार दो दिनों में 100 मिमी से अधिक, 1 सितंबर को 112.1 मिमी और 2 सितंबर को 117.7 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई।

लोक निर्माण विभाग और नागरिक एजेंसियों को शनिवार शाम तक कई शिकायतें मिलीं, जो मानसून के दौरान शहर में एक आवर्ती समस्या थी। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने कहा कि फोरकोर्ट में जलभराव ‘थोड़े समय के लिए’ था और सुबह नौ बजे से परिचालन सामान्य हो गया है।

आईएमडी के अनुसार, आम तौर पर दिल्ली में मानसून के मौसम में 648.9 मिमी बारिश दर्ज की जाती है। 1 जून के बीच, जब मानसून का मौसम शुरू होता है, और 11 सितंबर के बीच, शहर में सामान्य रूप से 590.2 मिमी वर्षा होती है। दिल्ली से मानसून 25 सितंबर तक वापस आ जाता है।

Rajan Rao on Education Ranking: निराशाजनक स्थिति में हरियाणा कोई भी शिक्षण संस्थान शीर्ष 100 में नहीं बना पाया स्थान – राजन राव

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के लिए पहली चार्टर्ड कमर्शियल उड़ान भरी