नई दिल्ली. दिल्ली बीजेपी ने मुनिरका के पार्षद भगत सिंह टोकस के दक्षिण दिल्ली के मोहम्मदपुर गांव का नाम बदलकर माधवपुरम करने के प्रस्ताव का समर्थन किया है। प्रदेश इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, ”अगर क्षेत्र में हिंदू बहुसंख्यक रहते हैं और उनकी मांग नाम बदलने की है तो इसे बदल देना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि, अगर किसी ने हम पर राज किया है और हम पर नाम थोपा है तो उसे बदल देना चाहिए। पहले भी ऐसे नाम बदले जा चुके हैं।”

मालूम हो कि दक्षिणी दिल्ली में भीकाजी कामा प्लेस के नजदीक मोहम्मदपुर गांव का नाम बदलकर माधवपुर रखने की तैयारी है। स्थानीय बीजेपी पार्षद भगत सिंह टोकस ने ये प्रस्ताव दिया है। उनके मुताबिक इस इलाके में अब हिंदुओं की संख्या ज्यादा है, ऐसे में गांव का नाम माधवपुर कर देना चाहिए।

दिल्ली का नाम भी बदलने को कहा गया था

करीब दो साल पहले बीजेपी नेता विजय गोयल ने भी दिल्ली का नाम बदलकर हस्तिनापुर या फिर इंद्रप्रस्थ रखने की मांग की थी। उन्होंने अपनी इस मांग पर तर्क देते हुए कहा था कि मौर्यवंश के राजा दिल्लू के नाम पर ही दिल्ली का नाम पड़ा था। लेकिन उनके उस सुझाव को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई। लेकिन अब मोहम्मदपुर गांव का नाम हिंदू आबादी ज्यादा होने के कारण बदलने की मांग उठी है।

Ayushman Bharat Yojna: यूपी में मुफ्त चिकित्सा सहायता के लिए 26 हजार से ज्यादा परिवारों को दिए गए ‘गोल्डन कार्ड’, जाने आप कैसे ले सकते हैं आयुष्मान भारत योजना का लाभ?

Barabanki Bus Accident: यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत, खड़ी बस में ट्रक ने मारी टक्कर, मरने वाले सभी मजदूर