नई दिल्ली/ राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. सख्ती दिखाते हुए दिल्ली मेट्रो ने मंगलवार सुबह पहले साकेत मेट्रो स्टेशन और फिर कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर अस्थाई रूप से यात्रियों की एंट्री रोक दी. हालांकि कुछ देर बाद एंट्री चालू कर दी गई. मेट्रो से बाहर निकलने पर रोक नहीं थी.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने ये फैसला भिड़ पर काबू पाने के लिए लिया. इसके अलावा सीलमपुर, नई दिल्ली और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर भी मंगलवार सुबह डीएमआरसी ने एंट्री पर रोक लगाई गई. जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह अचानक भीड़ बढ़ गई. जिसके वजह से यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा था. ऐसे में मेट्रो अधिकारियों ने तत्काल फैसला लेते हुए साकेत, नई दिल्ली, चांदनी चौक, सीलमपुर, शास्त्री गेट, कश्मीरी गेट और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी.

इससे पहले भी बीते सोमवार सुबह बाहरी दिल्ली के समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर अधिक भीड़ होने की वजह से कुछ देर के लिए मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया था. वहीं, कुछ देर बाद मेट्रो स्टेशन खुला तो लोगों ने राहत की सांस ली. हालांकि फिर दिनभर मेट्रो सेवा का संचालन सामान्य रूप से चलता रहा.

बताते चले कि दिल्ली मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो ट्रेन में यात्रा करते समय शारीरिक दूरी के नियमों का पालन न करने और मास्क न पहनने पर 200 रुपये का चालान किया जा रहा है.

COVID-19 Vaccine: रमदान से पहले मुस्लिमों का किया भ्रम दूर, रमजान के पवित्र महीने में वैक्सीन लगवाने से नहीं टूटेगा रोजा, मुस्लिम उलेमा ने दिया बयान

Corona Vaccination Approval in India: भारत में वैक्सीन की कमी दूर करने के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला, विदेशी वैक्सीन को दिया अप्रूवल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर