नई दिल्ली. होली 2019 के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने नया शेड्यूल जारी कर दिया है. गुरुवार 21 मार्च को राजधानी दिल्ली की मेट्रो ट्रेन दोपहर 2 बजकर 30 मिनट तक बंद रहेंगी. हालांकि दोपहर ढाई बजे के बाद शहर के सभी मेट्रो रूट वापस शुरू कर दिए जाएंगे. इसके साथ ही होली की वजह से दोपहर 2 बजे तक मेट्रो फीडर बस सर्विस भी बंद रहेगी. रोजमर्रा के यात्रियों को परेशानी न हो, इसके चलते मेट्रो ने होली से 1 दिन पहले ही यह घोषणा कर दी है.

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने होली के दिन 21 मार्च को किसी भी तरह के हुड़दंग को रोकने के इरादे से मेट्रो परिचालन 2 बजकर 30 मिनट तक बंद किया है. दरअसल होली के मौके पर सुरक्षा का भी काफी ध्यान रखना पड़ता है. रंग लगाने या फेंकने के नाम लोग जबरन किसी को परेशान न करें, इन्हीं चीजों का ख्याल रखते हुए डीएमआरसी ने यह फैसला किया है.

आपको बता दें कि सामान्य दिनों में मेट्रो का परिचालन एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सुबह 2 बजकर 45 मिनट पर शुरू होता है. जबकि दूसरे रूटों पर मेट्रो का परिचालन सुबह 5 बजकर 30 मिनट से शुरू होकर रात 11 बजकर 30 मिनट तक होता है.

दूसरी ओर दिल्ली परिवहन निगम डीटीसी बसों की संख्या भी आम दिनों के मुकाबले कम रहेगी. बताया जा रहा है कि विभाग ने यह फैसला रंग-गुलाल से बचने के लिए किया है. इससे पहले होली के त्योहार पर कई बार हुड़दंग की खबरे आ चुकी हैं और इस बार दिल्ली सरकार इन सबसे बचने की पूरी कोशिश में लगी हुई है.

दूसरी ओर होली के मौके पर दिल्ली में स्थानीय पुलिस और ट्रैफिक पुलिस भी पूरी तरह तैनात रहेगी. पुलिस की कई टीमें शहर के सार्वजनिक जगहों पर हुड़दंगबाजी रोकने की पूरी कोशिश में रहेगी.

Happy Holi 2019 Wishes, Messages in Punjabi: इन पंजाबी व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेज भेजकर अपने रिश्तेदारों और फ्रेंड्स को दें होली की शुभकामनाएं

Happy Holi 2019 Funny Video: इन फनी वीडियोज से अपनी और अपने दोस्तों की होली को बनाए और भी मजेदार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App