Delhi Metro News

दिल्ली. अगर आप भी दिल्ली मेट्रो ( Delhi Metro News ) में सफर करते हैं तो यह ख़बर लिए है. दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो के एक और सेक्शन का उद्घाटन आज केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर आज ग्रे लाइन पर नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेक्शन का उद्घाटन किया. दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को इससे काफी लाभ मिलने वाला है और समय की भी बचत हो सकेगी.

नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेक्शन के उद्घाटन से दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क 392 किलोमीटर व 286 स्टेशन हो गए हैं. ग्रे लाइन के इस कॉरिडोर पर परिचालन शुरू होने से नजफगढ़ व ढांसा बार्डर के आसपास के करीब 50 गांव दिल्ली मेट्रो के नेटवर्क से जुड़ गए हैं.

ग्रामीण इलाकों तक पहुंची मेट्रो

नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेक्शन के उद्घाटन के साथ ही अब ग्रे लाइन कॉरिडोर जो पहले केवल शहरी इलाकों तक सिमित था वह अब पहली बार ग्रामीण इलाकों में भी पहुँच गया है. बता दें कि नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कारिडोर को आम जनता के लिए खोल दिया गया है, जिससे दिल्ली बार्डर पर हरियाणा के बहादुर शहर-ग्रामीण इलाके के लोगों की भी लाभ मिलेगा. इसके अलावा नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कारिडोर के खुलने से ढांसा, मित्रऊं, सुरहेड़ा, खड़खड़ी, कैर, झाड़ौदा कलां, कांगनहेड़ी सहित कई अन्य गांव के लोगों को यात्रा के दौरान विशेष रूप से सहूलियत होगी.

यह भी पढ़ें :

Rakhi Sawant reaction on raghav chaddha : AAP नेता पर अपना नाम लेने से भड़की राखी, कहा – “मिस्टर चड्ढा अगर मेरा नाम लिया तो…”

आखिर आन ड्यूटी फोन क्यों नहीं रख सकेंगे Driver-Conductor