Sunday, October 2, 2022

Delhi Yellow Alert: दिल्ली मेट्रो में लागू हुई नई गाइडलाइंस, यात्रियों को एंट्री के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार

Delhi Metro New Guidelines 

नई दिल्ली:Delhi Metro new rules देशभर में ओमिक्रॉन वैरिएंट लगातार अपना पैर पसारता ही जा रहा है. दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के केसेस में काफी तेजी आई है. ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में येल्लो अलर्ट लागू कर दिए है. और इसके साथ ही राज्य में नई गाइडलाइंस लागू कर दी गई हैं.

गाइडलाइंस में सरकार ने फैसला लिया है कि शहर में प्रमुख पब्लिक यातायात जैसे मेट्रो ट्रेन और बसों में आधी क्षमता के साथ ही यात्रीयों को यात्रा करने की अनुमति है. इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो में अब खड़े होकर यात्रा नहीं कर सकते. इस नई गाइडलाइंस जारी करने के बाद दिल्ली मेट्रो ने सभी यात्रियों से सहयोग देने की अपील की है.

स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें

दिल्ली मेट्रो ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्विट कर लिखा कि मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए स्टेशन के 1 से 2 एंट्री गेट खुले रहेंगे. जारी हुई गाइडलाइंस के बाद यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. यात्री स्टेशन के बाहर लंबी-लंबी लाइनें बनाकर खड़ें हुए है. जिसकी वजह से यात्रियों को एंट्री के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. स्टेशन में सीमित संख्या में ही यात्रियों को एंट्री मिल रही है.

ओमिक्रॉन मामले में दिल्ली पहले नंबर पर

दिल्ली में बीते 24 घंटों में ओमिक्रॉन के 73 मामले आये हैं और कुल 238 हो गये हैं. राज्य में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है. वहीं महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल 167 केसेस दर्ज किए गए है. दिल्ली ओमिक्रॉन मामले में महाराष्ट्र को भी पीछे छोड़ दिया है. देश में पिछले एक दिन में कोरोना के 9,195 नए मामले सामने आए हैं जो कि एक दिन पहले आये मामलों से लगभग 3 हजार अधिक है.

ये भी पढ़ें :-

Pm modi innaugurates kanpur Metro : पीएम मोदी ने किया कानपुर मेट्रो का उद्घाटन, सीएम योगी के साथ किया सफर

Boycott83 is Trending On Twitter रणवीर सिंह पर विज्ञापन में सुशांत सिंह राजपूत का मजाक उड़ाने का आरोप

 

Latest news