Thursday, December 1, 2022

Delhi Metro: रविवार को ब्लू लाइन के इन दो स्टेशनों पर बाधित रहेंगी मेट्रो की सेवाएं, देखें रूट

नई दिल्ली।  मेट्रो कॉर्पोरेशन की ओर से दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए सूचना जारी की गई है. मिली जानकारी के मुताबिक रविवार यानि 17 अप्रैल को मेट्रो के कुछ रूट प्रभावित होंगे. मरम्मत कार्य के चलते कुछ रूटों पर ट्रेनें नहीं चलेंगी, इसके लिए यात्रियों को दूसरे वैकल्पिक रूट का इस्तेमाल करना होगा. बता दें कि मरम्मत का काम पूरा होने के बाद ट्रेनें वापस रूट पर चलने लगेंगी.

ये रूट रहेंगे बाधित

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के सीपीआरओ अनुज दयाल ने कहा कि मेट्रो प्रबंधन रविवार को कुछ रूटों पर ट्रैक की मरम्मत का काम करेगा, जिससे सिर्फ वही रूट प्रभावित होंगे. उन्होंने बताया कि ब्लू लाइन यानी लाइन-3/4 (द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलैक्ट्रोनिक सिटी/वैशाली) पर ट्रैक मेंटेनेंस कार्य के चलते रविवार सुबह सात बजे से ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहेंगी और अगले दिन सुबह सात बजे तक सामान्य रहेंगी.

उन्होंने कहा कि राजीव चौक और करोल बाग सेक्शन के बीच ट्रेन सेवाएं सुबह सात बजे तक बाधित रहेंगी. इसलिए दो स्टेशनों राम कृष्ण आश्रम मार्ग और झंडेवालान सेक्शन में ट्रेन सेवाएं अगले दिन यानी 18 अप्रैल को सुबह 7 बजे तक सामान्य रूप से बंद नहीं हो पाएंगी. यात्रियों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ेगा.

इसके अलावा बाकी ब्लू लाइन यानी नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली से राजीव चौक और करोल बाग से द्वारका सेक्टर-21 तक इस दौरान समय सारिणी के अनुसार ट्रेनें उपलब्ध रहेंगी. इसके अतिरिक्त इस अवधि के दौरान स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर ट्रेनों के गंतव्य में परिवर्तन और संबंधित प्लेटफार्मों पर भी एक घोषणा की जाएगी.

Latest news