नई दिल्ली. अगर आप भी दिल्ली मेट्रो में सफ़र करते हैं तो ख़बर आपके काम की है. दिल्ली मेट्रो अपने यात्रियों के सफ़र को और भी आसान बनाने के लिए नई-नई योजनाएं सामने लेकर आ रहा है. इसी क्रम में डीएमआरसी इस माह के अंत तक इलेक्ट्रिक मेट्रो फीडर बसों के नेटवर्क में 25 अतिरिक्त एसी बसें शामिल करने वाली है. इसके बाद दिल्ली में 50 एसी इलेक्ट्रिक मेट्रो फीडर बसें भी रफ्तार भरने लगेंगी.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा ट्रायल के रूप में 25 एसी इलेक्ट्रिक मेट्रो फीडर बसों का परिचालन शुरू हुए करीब दो महीने पूरा होने को हैं लेकिन अब तक मेट्रो फीडर बसों के नेटवर्क में अब तक अतिरिक्त नई फीडर बसें शामिल नहीं की जा सकी है. जिसका मुख्य कारण एसी मेट्रो फीडर बसों के ट्रायल के शुरुआती नतीजों का उत्साहजनक नहीं होना था. क्योंकि इन बसों के चलन के बाद से इनमें यात्रियों की संख्या बेहद सीमित थी. इसके बाद से अब देखा जा रहा है कि इन बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ी है. जिसके चलते डीएमआरसी का कहना है कि इस माह के अंत तक इलेक्ट्रिक मेट्रो फीडर बसों के नेटवर्क में 25 अतिरिक्त एसी बसें शामिल जाएंगी. इसके बाद दिल्ली की सड़कों पर कुल 50 एसी इलेक्ट्रिक मेट्रो फीडर बसें दौड़ने लगेंगी.

मेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू हुई थी ‘मेट्रो फीडर बसें’

दिल्ली के मेट्रो यात्रियों की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए व लास्ट माइल कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए दिल्ली की सड़कों पर फीडर बसें उतारी गई थी. जिससे मेट्रो यात्री आसानी से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें. इसके चलते ही 12 अगस्त को पूर्वी दिल्ली के दो रूटों पर 25 एसी मेट्रो फीडर बसों का परिचालन शुरू किया गया था.

 

यह भी पढ़ें :

Jio Network down : जियो का नेटवर्क डाउन, लेकिन कम्पनी की “नो कमेंट पॉलिसी” जारी

T20 World Cup 2021 कोहली और शास्त्री से शार्दुल को T-20 टीम में शामिल करने के लिए कहेंगे धोनी: वॉन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर