Saturday, December 3, 2022

Delhi Meerut Expressway: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर यात्रा के साथ आप उठा पाएंगे हवाई जहाज का लुत्फ, जाने कैसे

Delhi Meerut Expressway: 

नई दिल्ली, Delhi Meerut Expressway: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर यात्री अब सफर के साथ-साथ खाने-पीने और आउटिंग का लुत्फ भी उठा पाएंगे. बता दें कि इस एक्सप्रेस वे पर सफर के दौरान यात्री अब विमान का मजा ले पाएंगे, जिसके तहत मेरठ से डासना के बीच रेस्ट एरिया में विमान रूपी रेस्तरां बनाया गया है. यह विमान यात्रियों को आकर्षित करने की दृष्टि से लाया गया है. यात्री सफर के दौरान यहां रुककर विमान में बैठकर खाना खा सकेंगे.

रेस्ट एरिया को आकर्षक बनाने को लाया गया विमान

बता दें कि गाजियाबाद जिले के सीमा में डिडावली गांव है, जहाँ एक रेस्टिंग एरिया बनाया जा रहा है. इसी रेस्ट एरिया को आकर्षक बनाने और पर्यटकों का ध्यान यहां आकर्षित करने के लिए एक पुराना विमान लाया गया है. दरअसल, यह एयर इंडिया का पुराना विमान है जिसे यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लाया गया है. इस विमान रूपी रेस्तरां में बैठकर खाना खाने वाले यात्रियों को बिलकुल ऐसा लगेगा जैसे वो असल के विमान में बैठकर खाना खा रहे हैं.

इस विमान रूपी रेस्तरां के अंदर कुर्सी टेबल की व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोग विमान के अंदर बैठकर खाना खा सके. अक्सर ऐसा देखा गया है कि एक्सप्रेस-वे के आसपास लोग अपने पूरे परिवार के साथ रुकते हैं और ढाबे पर खाने का आनंद लेते हैं, इसीलिए यहाँ रेस्तरां शुरू किया जा रहा है.

एक्सप्रेस-वे पर मिलेंगी ये सुविधाएं

बता दें कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों को खाने पीने की सुविधा के साथ-साथ अन्य भी कई सुविधाएं जैसे कि मीटिंग हाल, एटीएम, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन, बस स्टाप, बच्चों के खेलने की जगह आदि दी जाएंगी.

यह भी पढ़ें:

UP Elections 2022: अयोध्या के गोसाईगंज से सपा प्रत्याशी अभय सिंह गिफ्तार, भाजपा प्रत्याशी से हुई थी भिड़ंत

Latest news