Thursday, February 2, 2023
spot_img

सिसोदिया-सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में बुरी तरह हारी AAP, BJP अध्यक्ष को भी मिली करारी हार

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के नतीजे लगभग आ गए हैं, नगर निगम में आम आदमी पार्टी की जीत होती नज़र आ रही है. शुरूआती रुझानों में भाजपा ने आम आदमी पार्टी को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन अब भाजपा को हार का सामना करना पड़ रहा है.

भले ही आम आदमी पार्टी नगर निगम चुनाव जीत जाए लेकिन आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन के इलाके शकूरबस्ती से भाजपा ने जीत हासिल की है. यहाँ आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है. सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में तीन वार्ड आते हैं- सरस्वती विहार, पश्चिम विहार और रानी बाघ, इन तीनों ही वार्डों में भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल की है.

इसी कड़ी में, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के क्षेत्र की बात करें तो यहाँ भी आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. यहाँ से भी भाजपा ने जीत हासिल की है. मनीष सिसोदिया के क्षेत्र में चार वार्ड पड़ते हैं- पटपड़गंज, मयूर विहार-2, विनोद नगर और मंडावली. इन चारों सीटों में मयूर विहार को छोड़कर बाकी सब पर भाजपा प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है.

भले ही भाजपा सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के क्षेत्र में जीत गई हो लेकिन पार्टी को अपने ही प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के क्षेत्र में करारी हार का सामना करना पड़ा है. भाजपा सांसद गौतम गंभीर ही सिर्फ अपने क्षेत्र को बचा पाए हैं और यहाँ भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया है.

15 सालों से बीजेपी के कब्जे में हैं एमसीडी

साल 2017 में हुए दिल्ली नगर निगम के चुनाव में बीजेपी ने भारी बहुमत से जीत हासिल की थी। उस दौरान एमसीडी तीन भागों में बंटी हुई थी, जिसमें बीजेपी ने 181, आप ने 48 और कांग्रेस ने 27 वार्डों पर जीत दर्ज की थी। बता दें कि साल 2007 से एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा है।

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी ने छत पर खड़े बीजेपी कार्यकर्ताओं को दी फ्लाइंग किस

जानिए बाबरी के अलावा दुनिया के 5 मस्जिदों के संदर्भ में, जो दूसरे धर्मों के ‘मंदिरों – पूजा स्थलों’ को ध्वस्त कर इबादतगाह के लिए खड़े किए गए

Latest news