नई दिल्ली/ दिल्ली में एमसीडी के 5 वार्ड में हुए चुनाव के बुधवार को परिणाम आ गए है. एमसीडी के चुनाव ने आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को करारा झटका दिया है. जी हां 5 में से 4 सीट आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खाते में आई और बची हुई एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है. वहीं बीजेपी पांचों सीटों पर हर गई और बीजेपी का खाता ही नहीं खुला. इस जीत के बाद आप के कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया और नारे लगाए – ‘हो गया काम, जय श्री राम.’

बता दें कि शालीमार बाग वार्ड से आप से उम्मीदवार सुनीता मिश्रा ने 2705 मतों से अपनी जीत दर्ज की. सुनीता को 9764 वोट मिले और बीजेपी से उम्मीदवार सुरभि जाजू को 7059 वोट मिले. त्रिलोकपुरी वार्ड से आप से उम्मीदवार विजय कुमार ने 4986 मतों से अपनी जीत दर्ज की. विजय कुमार को 12845 वोट मिले और बीजेपी से उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट ही मिले.

कल्याणपुरी में आप उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 मतों से जीत दर्ज की. उन्हें कुल 14302 वोट मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार सिया राम को 7259 वोट मिले. इसके साथ – साथ रोहिणी में भी आप के उम्मीदवार ने जीत गर्ज की है. चौहान बांगर वार्ड से कांग्रेस उम्मीदवार जुबेर अहमद ने जीत दर्ज की, उन्हें 16203 वोट मिले, उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार को 10642 वोटों से हराया. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी पूर्व विधायक हाजी इशरार को हराया.

आम आदमी पार्टी ने जिन वार्डो पर जीत दर्ज की है उनमें त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी में अनुसूचित जाति वोटरों से प्रभावित है. शालीमार बाग में झुग्गी झोपड़ी संबंधित वोटर ज्यादा है. जबकि रोहिणी की वार्ड में अनधिकृत कॉलोनी के वोटरों ने अपनी पसंद आम आदमी पार्टी में दिखाई है. आप को बड़ा झटका नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की चौहान बांगर सीट पर मिला है.

इन चुनावों मे आम आदमी पार्टी को जहां 46.10 फीसदी वोट पड़े, वहीं भाजपा को 27.29 फीसदी, जबकि कांग्रेस को 21.84 और बसपा को 2.50 फीसदी वोट पड़े.

आम आदमी पार्टी की इस जीत पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बोले कि ‘एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई. बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है. अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति लेकर आएगी.

Relief From Petrol Diesel Price: जल्द मिल सकती है पेट्रोल डीजल के दामों से राहत, टैक्स घटाने की तैयारी कर रही मोदी सरकार

IT Raid at Taapsee Pannu Anurag Kashyap Office: तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप और विकास बहल के घर इनकम टैक्स की छापेमारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर