Thursday, February 2, 2023
spot_img

दिल्ली: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, MCD चुनाव जीतने वाले पार्षद AAP में शामिल

नई दिल्ली. एमसीडी चुनाव के नतीजे आ गए हैं. एमसीडी में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिली है. दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आने के तीसरे दिन ही कांग्रेस पार्टी को एक जोरदार झटका लगा है. शुक्रवार को कांग्रेस के 2 पार्षदों ने पार्टी छोड़ दी है और आम आदमी पार्टी की सदस्य्ता ले ली है. दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेंहदी के अलावा बृजपुरी वार्ड से कांग्रेस पार्षद नाजिया खातून और मुस्तफाबाद वार्ड से पार्षद सबिला बेगम अब आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं. AAP के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने दोनों कांग्रेस पार्षदों और एक कांग्रेस नेता को आज पार्टी की सदस्य्ता दिलाई है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने नगर निगम चुनाव जीत लिया है और पार्टी ने एमसीडी में 250 में से 134 सीटें हासिल हैं, वहीं अगर भाजपा की बात करें तो भाजपा को 104 वार्डों में सफलता मिली है. नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 9 सीटें हासिल की थी. अन्य की बात करें तो यहाँ तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया है. अब कांग्रेस के दो पार्षदों ने एक साथ पार्टी छोड़ दी है, ऐसे में एमसीडी में कांग्रेस के अब 7 ही पार्षद रह जाएगा, बता दें मुस्तफाबाद विधानसभा से कांग्रेस ने 2 वार्ड जीते थे.

गौरतलब है, बृजपुरी वार्ड से नाजिया खातून को 9639 वोट मिले थे और खातून ने आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अरफीन नाज को हराया था. एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अरफीन को 7521 वोट मिले थे. नाजिया ने 2118 वोटों से पार्षद के चुनाव में जीत हासिल की है. वहीं, मुस्तफाबाद वार्ड से कांग्रेस की सबिला बेगम ने चुनाव में जीत हासिल की है. कांग्रेस की सबिला बेगम ने ओवैसी की पार्टी AIMIM की उम्मीदवार सरबरी बेगम को हराया था. सबिला बेगम को 14921 वोट मिले थे वहीं दूसरी ओर सरबरी को 8339 वोट मिले थे. सबिला बेगम ने इस चुनाव में 6582 वोटों से जीत हासिल की है.

 

लखनऊ: स्मार्टफोन तो बहुत चला लिया अब स्मार्ट जूतों की बारी है!   

माथे पर लाल तिलक लगाए आरती करते दिखे आमिर खान की दोतरफा धुलाई : कट्टरपंथियों ने बताया काफिर तो नेटिजन्स ने बायकॉट से बचने का ड्रामा बताया

Latest news