Thursday, February 2, 2023
spot_img

Delhi Mayor Election : BJP ने AAP पार्षदों पर लगाया अभद्रता करने का आरोप

नई दिल्ली : एक बार फिर दिल्ली मेयर चुनाव टाल दिया गया है. जहां आम आदमी पार्टी और भाजपा इन चुनावों को लेकर आमने-सामने आ गई है. बता दें, 24 जनवरी यानी आज भी दिल्ली मेयर का चुनाव करवाया जाना था. इस दौरान एक बार फिर दिल्ली एमसीडी सदन में ‘आप’ और भाजपा के पार्षद आपस में ही भीड़ गए और मेयर चुनाव टाल दिया गया. अब दोनों पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर एक बार फिर चल पड़ा है। जहां आम आदमी पार्टी लगातार मेयर चुनाव को जल्द से जल्द संपन्न करवाने की मांग कर रही है दूसरी ओर भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर सदन की कार्यवाही को बाधित करने का आरोप लगाया है.

भाजपा सांसद ने उठाए सवाल

मेयर चुनाव रद्द होने के बाद भाजपा नेता मनोज तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘सदन में आप के पार्षदों ने भाजपा के पार्षदों, नेताओं और सांसदों के साथ गाली गलौज और अभद्रता की है. इस दौरान के वीडियो फुटेज से इन आरोपों की पुष्टि की जा सकती है.’ आगे मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर लोकतंत्र को चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी चुनाव से भाग रही है और भाजपा जल्द से जल्द चुनाव चाहती है.

सीएम को भी घेरा

मनोज तिवारी ने इस दौरान सवाल करते हुए कहा कि आखिर बहुमत होने के बाद भी आम आदमी पार्टी चुनाव में बाधा क्यों डाल रही है? उन्होंने आरोप लगाया कि ‘आम आदमी पार्टी मेयर का चुनाव बार-बार बाधित कर रही है क्योंकि वह चुनाव से डर रही है. ‘ इस दौरान भाजपा ने सोशल मीडिया पर एक और पोस्ट साझा किया है. इस पोस्ट में लिखा हुआ कि ‘आखिर किस डर के कारण गुंडागर्दी पर उतर आए आप और केजरीवाल?’

मंगलवार 24 जनवरी को एक बार फिर दिल्ली के मेयर चुनाव होने वाले थे. इन चुनावों में दिल्ली को अपना मेयर मिलने जा रहा था. इसके अलावा डिप्टी मेयर और सदन से स्थायी समिति के 6 सदस्यों के प्रतिष्ठित पदों के लिए भी आज ही चुनाव करवाया जाना था. लेकिन अब इन चुनावों को अनिश्चितकाल काल के लिए टाल दिया गया है.

दूसरी बार टला मेयर चुनाव

गौरतलब है कि दिल्ली मेयर के लिए वोटिंग शुरू होते ही MCD मुख्यालय सिविक सेंटर पर फिर से हंगामा शुरू हो गया. हंगामे के कारण सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसी के साथ मेयर चुनाव भी टाल दिया गया है. मालूम हो कि इससे पहले 6 जनवरी को भी मेयर चुनाव के बीच आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के बीच जमकर हंगामा हुआ था. जिसके बाद भी चुनाव को भी टाल दिया गया था.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news