नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी के किराड़ी में रविवार देर रात करीब 12 बजे एक कपड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई. इस अग्निकांड में 3 बच्चों समेत कुल नौ लोगों की मौत हो गई. जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. लोगों का कहना है कि सिलेंडर में ब्लास्ट होने से यह हादसा हुआ.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के किराड़ी इलाके में स्थित एक कपड़ा गोदाम में देर रात करीब 12 बजे सिलेंडर फटने से धमाका हुआ. देखते ही देखते ही आग ने विकराल रूप ले लिया. गोदाम के अंदर ही कुछ लोग सो रहे थे. उन्हें बाहर निकलने का मौका नहीं मिला.

रात करीब 12.30 बजे दमकल विभाग की सूचना मिली. दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और बड़ी मशक्कत के बाद रात करीब 3.30 बजे आग पर काबू पाया गया. सुबह जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस हादसे में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है. वहीं कुछ घायल अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

केजरीवाल सरकार ने किया मुआवजे का एलान-

दिल्ली के किराड़ी अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिवार वालों को अरविंद केजरीवाल सरकार ने मुआवजे का एलान किया है. दिल्ली सरकार प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों के इलाज के लिए 1 लाख रुपये का मुआवजा देगी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि सात दिन के भीतर एसडीएम से इस हादसे की जांच कराई जाएगी. 

दिल्ली में इस महीने आग की तीसरी बड़ी घटना-
दिल्ली में आग लगने के हादसे रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं. नौ दिन पहले ही दिल्ली के शालीमार बाग में एक रिहायशी इमारत में भीषण आग लग गई थी. उस हादसे में भी 3 महिलाओं की मौत हो गई थी और अन्य कई लोग घायल हुए थे.

वहीं बीते 8 दिसंबर को दिल्ली के फिल्मीस्तान इलाके में बहुत बड़ा अग्निकांड हुआ था. फिल्मीस्तान की अनाज मंडी में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने से 44 कामगारों की मौत हो गई थी. इनमें से अधिकतर की मौत दम घुटने के कारण हुई थी.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली के शालीमार बाग में तीन मंजिला घर में लगी आग, 3 महिलाओं की मौत, कई घायल

दिल्ली अनाज मंडी आग में फरिश्ते बन कर सामने आए राजेश शुक्ला ने बचाई कई जानें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App