नई दिल्ली : दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के कालकाजी से चोरी की बड़ी वारदात सामने आई है. जहां चोर ने देर रात ज्वैलरी शॉप से 6 करोड़ के गहने उड़ा लिए हैं. हालांकि ज्वेलरी शोरूम के मालिक ने चोरी किए गए गहनों की सही कीमत नहीं बताई है. सीसीटीवी में कैद वारदात के अनुसार, चोर ने गहनों की चोरी पीपीई किट पहन कर की है. कालकाजी इलाके में मेन रोड पर अंजली ज्वेलर्स का शोरूम है जो देशबंधु कॉलेज के पास है और पुलिस चौकी से भी बिल्कुल नजदीक है. फिलहाल, कालकाजी थाना पुलिस ने मामला दर्ज करा दिया गया है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. साथ ही शोरूम के अंदर व बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त कर ली है.

फुटेज की जांच करने पर पुलिस ने बताया कि, चोर रात 9.40 बजे आया और 3.50 बजे करीब 6 करोड़ रुपये के गहने लेकर भाग गया. चोर पहले ताला तोड़ने के बाद पास के एक खाली फ्लैट में घुस गया और छत पर चला गया जहां से उसने तीन इमारतों की छत को पार किया. अधिकारी ने कहा कि दो इमारतों के बीच एक अंतर है, इसलिए चोर ने टिन शेड के माध्यम से काटने के लिए रस्सी और गैस कटर का इस्तेमाल किया. डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) आरपी मीणा ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में बुधवार सुबह 11 बजे पता चला जब शोरूम के प्रबंधक ने SHO (कालकाजी) को सूचित किया.

बता दें कि बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर शोरूम है. शोरूम से तीन दुकान छोड़कर चौथी बिल्डिंग की सीढ़ियां बाहर की ओर से हैं जिसका दरवाजा खुला रहता है. आशंका है कि चोर उन्हीं सीढ़ियों से ऊपर-ऊपर ही शोरूम की छत पर और फिर सीढ़ियों के रास्ते शोरूम में घुसे होंगे. और चोरी के बाद वापस उसी रास्ते चल गए होंगे. दक्षिण-पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि चोर छत के रास्ते शोरूम में घुसे हैं. सीसीटीवी कैमरे में एक चोर जाते हुए दिखा है. हालांकि कुल कितने लोग इस चोरी में शामिल हैं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

Tandav Web Series Controversy : ‘तांडव’ पर फूटा भाजपा का गुस्सा, महाराष्ट्र सरकार से की प्रोड्यूसर अली अब्बास जफर को जेल भेजने की मांग

Mamata Banerjee Suvendu Adhikari Nandigram: शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम तक समेटने में कामयाब होंगी ममता बनर्जी?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर