Delhi Inspired Murder 

नई दिल्ली, Delhi Inspired Murder  दिल्ली के जहांगीरपुरी में तीन किशोरों ने मिलकर एक शख्स की कथित तौर पर हत्या कर दी. ये हत्या टेलीविज़न के एक क्राइम शो और बहुचर्चित फिल्म पुष्प से प्रेरित हो कर की गयी.

पिछले महीने क्राइम ड्रामा मूवी पुष्प को देखने के बाद दिल्ली के जहाँगीर पूरी में रहने वाले कुछ किशोर इससे इतने प्रभावित हो गए कि उन्होंने फिल्म के अंदाज़ में ही एक ज़ुर्म को अंजाम दे दिया. किशोरों ने अपने इस खुमार में बदनाम नामक एक गैंग भी बनाया. 10-15 किशोरों के इस गैंग की हरकतों ने टैब अंधेरा मोड़ लिया जब बीते दिनों तीन किशोरों ने पार्क में एक 24 वर्षीय शख्स की कथित तौर पर मार मार कर हत्या कर दी.

गिल्ली डंडा खेलने पर किया था मना

स्थानीय पुलिस की मानें तो घटना के शिकार शिबू हुसैन का बस इतना कसूर था कि उसने लड़को को पार्क में गिल्ली डंडा खेलने पर मना किया था. क्राइम शोज और फ़िल्म से प्रभावित किशोरों ने इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर पोस्ट भी करना चाहा था.

पास के सीसीटीवी से मिला सबूत

डीसीपी ऊषा रंगनानी की मानें तो उनको जब अस्पताल से पीड़ित के लिये फ़ोन आया तो उन्होंने स्थानीय सीसीटीवी को खंगाला. कैमरा में कैद फुटेज की मदद से लड़को को घटना के तुरंत 12 घंटे के भीतर पकड़ लिया गया. लड़के ये वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर फॉलोवर्स में वृद्धि करना चाहते थे. जानकारी के अनुसार तीनों किशोरों की उम्र 15, 16 और 17 है. जो इंटरनेट पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कई गैंगस्टर को फॉलो करते थे और उनकी ही तरह बनना भी चाहते थे.

Bihar Tourism Minister’s son opens fire : बिहार के पर्यटन मंत्री के बेटे ने बगीचे में खेलने वाले बच्चों को भगाने के लिए की चलाई गोली, लड़का घायल

Akhilesh appeals to People : अखिलेश ने 26 जनवरी को अमर जवान ज्योति की ‘स्मृति’ में लोगों से ज्योति जलाने की अपील की

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE