Delhi HC On Covid Protocol :  राजधानी में प्रतिबंधों में ढील के बाद शहर के बाजारों में सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन का संज्ञान लेते हुए, दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को अधिकारियों से सख्त कदम उठाने और दुकानदारों को जागरूक करने और इस संबंध में बाजारों और विक्रेता संघों के साथ बैठक करने को कहा। दिल्ली के बाजारों में मानदंडों के उल्लंघन पर एचसी ने कहा, “कोविड प्रोटोकॉल के इस तरह के उल्लंघन से केवल तीसरी लहर तेज होगी, जिसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है।”

पीठ ने कहा न्यायमूर्ति नवीन चावला और न्यायमूर्ति आशा मेनन की अवकाश पीठ ने एम्स के एक डॉक्टर द्वारा उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों में से एक को भेजी गई कुछ तस्वीरों पर ध्यान दिया, जो बाजारों में रेहड़ी-पटरी वालों द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल के लिए बहुत कम सम्मान दिखाती हैं। “हमने दूसरी लहर में एक बड़ी कीमत चुकाई है। हम नहीं जानते कि क्या कोई ऐसा घर है जो दूसरी लहर में निकट या दूर से पीड़ित नहीं हुआ है, ”

विशेष रूप से, राष्ट्रीय राजधानी में दुकानों, मॉल और रेस्तरां ने सोमवार से अपना संचालन फिर से शुरू कर दिया क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड संख्या में महत्वपूर्ण गिरावट देखी गई।

महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली के सबसे गहरे सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट के एक महीने बाद, शहर के लोकप्रिय खरीदारी बाजारों में बड़ी भीड़ देखी गई, जो सामाजिक गड़बड़ी और मास्क पहनने जैसे कोविड प्रोटोकॉल तोड़ रही थी। मेट्रो स्टेशनों और खरीदारी में हजारों की

हालांकि, डॉक्टर और रोग विशेषज्ञ दिल्ली के लगभग पूरी तरह से फिर से खुलने को लेकर चिंतित हैं, और आगाह किया है कि हमेशा की तरह व्यवसाय फिर से शुरू करने की दौड़ टीकाकरण के प्रयासों से समझौता करेगी।

इस महीने की शुरुआत में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि कोविड की संभावित तीसरी लहर को ट्रैक करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है। आईसीयू बेड और दवा की आपूर्ति भी तेज की जा रही है। श्री केजरीवाल ने 5 जून को कहा था, “हम सीओवीआईडी ​​​​-19 की तीसरी लहर की तैयारी कर रहे हैं, यह ध्यान में रखते हुए कि 37,000 मामले अपने चरम पर हो सकते हैं।” राजधानी में गुरुवार को कोरोना के 158 नए मामले सामने आए और 10 लोगों की मौत हुई। सकारात्मकता दर 0.20 प्रतिशत तक गिर गई।

PM Modi launches Customized Crash Course : पीएम मोदी ने कोविड -19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए ‘कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स प्रोग्राम’ लॉन्च किया

Cannibal Man kills his Mother : आदमखोर बेटे ने मां को मारककर किए 1 हजार टुकड़े, कुत्ते के साथ मिलकर खाता रहा